Saturday, September 28, 2024

राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने गाजियाबाद में की समीक्षा बैठक, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से की वार्ता

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री एवं ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने शनिवार को विजयनगर स्थित गंगाजल गेस्ट हाउस में दो समीक्षा बैठक आयोजित की। इसमें पहली बैठक में उन्होंने पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन को लेकर मंडल स्तर पर समीक्षा की। तो वहीं दूसरी बैठक में जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर, जीडीए वीसी, मुख्य विकास अधिकारी और उसके साथ बैठक की। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को जनसुनवाई बेहतर ढंग से करने और पुलिस कमिश्नर के साथ ही जीडीए वीसी के साथ अलग से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने गेस्ट हाउस में ही पत्रकारों से बातचीत की और कहा कि उनके दोनों ही मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बेहतर काम कर रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया है कि पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप बढ़ाने और बेहतर पढ़ाई करने के लिए छात्रावासों की भी सुविधा दी जा रही है। जल्द ही गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर में दो नए छात्रावास भी ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों के लिए निर्मित किए जाएंगे। साथ  ही उन्होंने अनुदान की राशि बढ़ाई जाने की भी जानकारी दी है। शनिवार को बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने बताया है कि साल 2023 में बजट बढ़ाकर 200 करोड रुपए हो गया है। ओबीसी छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन का बढ़िया प्रबंध किया जा सके।

 

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि बीते दिनों गाजियाबाद की खबरों पर ध्यान दिया तो अवैध कार्रवाई को लेकर जीडीए की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने जीडीए वीसी को कहा है कि अवैध करवाई है तो कार्रवाई की जाए पैनिक ना फैलाया जाए। मीडिया में समाचार आने से पैनिक फैल जाता है। करवाई है तो करें और उसके लिए शोर ना मचाए। इसके साथ ही उन्होंने जीडीए वीसी से आवास की स्कीम लाने के साथ ही मध्यम और निम्न वर्ग के लोगों के लिए कोई आवासीय योजना जल्द से जल्द लाने को  कहा है ताकि जनता को राहत पहुंचाई जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय