Friday, September 20, 2024

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में कोटेश्वर के पास खाई में गिरी कार, 2 की मौत, 4 घायल

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड में गुरुवार को रुद्रप्रयाग के चोपता-डूंगरी मोटर मार्ग पर कोटेश्वर के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। एक कार अचानक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी, जिसमें कार सवार 6 लोगों में से 2 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि 4 अन्य लोग घायल हो गए। एसडीआरएफ ने सभी घायलों का रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल भेजा है, जहां चारों घायलों का इलाज चल रहा है। साथ ही मृतकों के शव भी एसडीआरएफ ने खाई से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिए हैं। इस हादसे में मरने वाले और घायल सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। सभी मृतकों और घायलों की पहचान रुद्रप्रयाग के डूंगरी गांव के निवासी के रूप में हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गुरुवार को रुद्रप्रयाग जिले के कोटेश्वर के पास चोपता-डूंगरी मार्ग पर एक कार अचानक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जब ये हादसा हुआ तब कार में 6 लोग सवार थे जो एक ही परिवार के थे। जिसमें इस गाड़ी में 4 महिलाएं और 2 पुरुष थे। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को उन्हें आपदा कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि कोटेश्वर के पास चोपता-डूंगरी मार्ग पर एक वाहन 150 मीटर गहरी खाई में गिर गया है। इसके बाद तुरंत पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य शुरू किया।

 

 

 

एसडीआरएफ की टीम ने बड़ी मुश्किल से रस्सी के सहारे खाई में उतर कर स्ट्रेचर की मदद से हादसे में घायल 4 लोगों को बाहर निकाला। जब एसडीआरएफ की टीम खाई में उतरी थी तब तक 2 महिलाओं की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद टीम ने उन मृतक महिलाओं के शव को भी खाई से बाहर निकाला और पुलिस के हवाले कर दिया। इस हादसे में देवेश्वरी देवी (45 वर्ष), पूजा (27) वर्ष गंभीर रूप से घायल हुई हैं जबकि पुरुषों में जीत पाल (50 वर्ष), बुद्धि लाल (70 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हैं। कल्पेश्वरी (58 वर्ष) और आरती (24 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय