Tuesday, May 7, 2024

मप्र की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप, बोले केजरीवाल- बिजली, शिक्षा व इलाज मिलेगा मुफ्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर लड़ेगी। केजरीवाल ने भोपाल में आप कार्यकर्ताओं की एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की कि एक मौका दीजिए, यहां बिजली मुक्त कर दूंगा, मुफ्त इलाज दूंगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ केजरीवाल मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली यात्रा पर थे।

मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों, खासकर आदिवासी क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों की सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपने ‘दिल्ली मॉडल’ के मुफ्त उपहारों पर प्रकाश डालते हुए उन्हें समझाने की कोशिश की। उन्होंने वादा किया कि मध्य प्रदेश के लोग भी अपने बच्चों के लिए बेहतर सरकारी स्कूल ढूंढेंगे, दिल्ली के मॉडल पर स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को विकसित किया जाएगा और अगर आप की सरकार बनती है तो सस्ती बिजली भी मिलेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बीच, उन्होंने यह भी दावा किया कि मध्यप्रदेश में आप की एंट्री हो चुकी है। राज्य के नगरीय निकाय चुनाव की सफलता का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, राज्य में टेलर मिल चुका है। सिंगरौली में महापौर के रूप में, अब विधानसभी चुनाव में पिक्चर पूरी होगी। दोनों दल एमपी में कुछ करना चाहते तो कर देते, आपने मौका तो बहुत दिया, इन्होंने लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

केजरीवाल ने कहा, “मध्य प्रदेश के लोग ‘मामा’ (सीएम शिवराज) को अलविदा कहना चाहते हैं और उन्होंने 2018 में ऐसा किया था, लेकिन कांग्रेस के विधायक बेचे गए और भाजपा फिर से सत्ता में आ गई। इसका मतलब है, भले ही आप कांग्रेस को वोट दें, सरकार भाजपा बना लेगी। यह केवल आप ही है जो मध्य प्रदेश की इस भ्रष्ट राजनीतिक व्यवस्था को बदल सकती है। मध्यप्रदेश वाले एक मौका तो दे कर देखो, आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा।”

उन्होंने आगे कहा, जिस दिन प्रधानमंत्री ने मनीष सिसौदिया को जेल भेजा, मुझे लगा देश का प्रधानमंत्री पढ़ा-लिखा होना चाहिए। अगर देश के प्रधानमंत्री पढ़े-लिखे होते तो उन्हें शिक्षा का महत्व पता होता। कम पढ़े-लिखे प्रधानमंत्री होंगे तो कोई आकर कहेगा प्रधानमंत्री जी, सब से थाली बजवाओ, केारोना भाग जाएगा। पूरे देश से थाली बजवा दी! भागा कोरोना? इसलिए देश के प्रधानमंत्री को पढ़ा-लिखा होना बहुत जरूरी है।

केजरीवाल ने कहा, मप्र की सबसे बड़ी समस्या है, यहां सरकार खरीदी और बेची जाती है, एक पार्टी चुनाव के बाद एमएलए बेचने निकलती है कि 10 फीसदी पर एमएलओ ले लो, दूसरी खरीद लेती है। इन्होंने लोकतंत्र-संविधान को बाजार बना दिया। यहां जीत कर कोई भी आए, सरकार तो भाजपा की ही बनती है। पूरा मध्य प्रदेश बदलाव चेंज चाहता है, लेकिन बेबस थे, मजबूरी थी, विकल्प नहीं था, अब आप के रूप में विकल्प है।

राज्य के लोगों से केजरीवाल ने आह्वान किया कि, एक मौका हमको दे दो, काम न करूं तो दोबारा नहीं आऊंगा, दिल्ली के लोगों ने एक मौका दिया, तबसे प्यार बरकरार है। दिल्ली-पंजाब में बिजली मु़फ्त कर दी है, शानदार स्कूल बनाए, पंजाब में भी शानदार स्कूल बनने शुरू हो गए हैं, पंजाब में एक साल में 500 मोहल्ला क्लीनिक बना दिए। दिल्ली-पंजाब में मु़फ्त इलाज होता है। किसानों को फसलों पर एमएसपी देनी शुरू कर दी। हम पंजाब-दिल्ली में सरकार बनाने के बाद, गुंजरात में 14 फीसदी वोट ले आए। इसलिए मुझ पर कीचड़ फेंकना शुरू किया, क्या कभी कोई भ्रष्टाचारी स्कूल-अस्पतालबनाता है? भ्रष्टाचारी तो स्कूल अस्पताल बर्बाद कर प्राइवेट स्कूल-अस्पताल को फायदा पहुंचाता है। पहले देश में होती थी जात-धर्म की राजनीति, हमें काम की राजनीति आती है। दिल्ली में 12 लाख नौजवानों को नौकरी मिली, पंजाब में एक साल में 27,000 सरकारी नौकरी दी।

केजरीवाल ने छात्रों के आंदेालन पर हुए लाठीचार्ज का जिक्र करते हुए कहा, मप्र के नौजवानों ने आंदोलन किया तो पुलिस ने डंडे बरसा दिए, मप्र में भी सबको नौकरी देंगे।

दिल्ली सरकार के दो मंत्रियों को जेल भेजे जाने की चर्चा करते हुए केजरीवाल ने कहा, एक सत्येंद्र जैन हैं, जिसने दिल्ली की बिजली मु़फ्त की, इलाज, दवाइयां मु़फ्त कर दीं, मोहल्ला क्लीनिक बनाए। दूसरा मनीष सिसौदिया हैं, जिसने दिल्ली में गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा दी। मोदी ने दोनों को जेल में डाल दिया। वहीं मप्र में आजाद भारत का सबसे बड़ा व्यापमं घोटाला। 45 से ज्यादा लोग मर गए।प्रधानमंत्री ने किसी को जेल नहीं भेजा, अपने थे सारे। व्यापमं घोटाले में किसी को जेल नहीं भेजा। सिसौदिया को जेल भेज दिया, व्यापमं नहीं दिखाई दिया?

केजरीवाल ने आगे कहा, मैं बताता हूं, ईमानदारी क्या होती है। पंजाब में हेल्थ मिनिस्टर गड़बड़ करता पकड़ा गया। मीडिया और विपक्ष को नहीं पता था, भगवंत मान ने पुलिस भेजकर अपने मंत्री को जेल भेज दिया। चाहे हमारे हों, चाहे किसी और पार्टी के, हम जेल भेजते हैं। महाभारत में पांडवों के साथ भगवान कृष्ण थे और कौरवों के पास नारायणी सेना थी। इसी तरह इनके पास धन-बल-छल सब है और हमारे साथ भगवान कृष्ण हैं।

गौरतलब है कि दो महीने पहले केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की पूरी टीम को भंग कर नई नियुक्तियां की थीं। आप ने मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों को बड़ा झटका देने का दावा करते हुए दोहराया कि यहां की जनता बदलाव चाहती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय