Friday, September 20, 2024

काली नदी के कायाकल्प हेतु बनाई जाए कार्ययोजना, एनजीटी के निर्देशों का हो अक्षरशः पालन – मनीष बंसल 

सहारनपुर। जिलाधिकारी  मनीष बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला गंगा समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में डीएम मनीष बंसल ने काली नदी के कायाकल्प हेतु सीडीओ की अध्यक्षता में समिति गठित कर उसमें सभी एसडीएम एवं बीडीओ को शामिल कर कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।
उन्होंने निर्देश दिए कि गंगा व सहायक नदियों में आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत किसी भी प्रकार का प्लास्टिक व पूजा सामग्री न डाली जाए। इसके लिए उन्होंने नगर निगम के अधिकारी को घाटों एवं प्रमुख पुलों के किनारों पर पूजा सामग्री विसर्जन कलश बनाए जाने के निर्देश दिए। डीपीआरओ को परमार्थ निकेतन ऋषिकेश उत्तराखण्ड में गंगा आरती हेतु 05 सदस्यों को नामित कर उन्हे समय से प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश दिए।
जनपद में घाट निर्माण संबंधी कार्यवाही को शीघ्रता से पूर्ण किया जाए। डीएम मनीष बंसल ने कहा कि प्रदूषण फैलाने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएं। उन्होंने पांवधोई नदी को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए उसमें गिरने वाले नालों और नालियों को चिन्हित करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
सभी विभागों को जिला गंगा प्लान के संबंध में निर्देश दिए कि सभी विभाग अपने विभाग से संबंधित किये जाने वाले कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।  बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, डीएफओ श्वेता सैन, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय