Friday, September 20, 2024

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ लेंगे मुकेश अहलावत, बोले- मैं उम्मीदों पर खरा उतरूंगा

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी शनिवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकती हैं। दिल्ली सरकार के शपथ ग्रहण से पहले कैबिनेट मंत्रियों के नामों का भी ऐलान कर दिया गया है। आतिशी की कैबिनेट में सुल्तानपुर माजरा से विधायक मुकेश अहलावत को जगह दी गई है। वह भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

सुल्तानपुर माजरा से विधायक मुकेश अहलावत ने पार्टी के इस फैसले पर खुशी जताई है। उन्होंने बातचीत में कहा, “मैं अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया और मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुकेश अहलावत ने आगे कहा, “मैं जनता के बीच में जाऊंगा और उनसे पूछूंगा कि अरविंद केजरीवाल ने अपना काम ईमानदारी के साथ किया है या नहीं। हमारे नेता केजरीवाल को लोग पसंद करते हैं, हमारा प्रयास रहेगा कि दिल्ली की जनता उन्हें फिर से वोट दे और अगली बार केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाए।”

आप विधायक मुकेश अहलावत ने कहा, “मैंने जैसे विधायक के रूप में काम किया है, मंत्री पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद अपने काम को आगे भी वैसा ही करूंगा। अगर मुझे नई जिम्मेदारी मिली है तो दोनों को बखूबी निभाएंगे।”

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर (मंगलवार) को आधिकारिक रूप से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद पार्टी ने आतिशी का नाम मुख्यमंत्री पद के ल‍िए प्रस्तावित क‍िया और उन्‍होंने एलजी के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश क‍िया। आतिशी शेष कार्यकाल के लिए सरकार का नेतृत्व करेंगी।

एलजी सचिवालय के एक सूत्र के अनुसार, वी.के. सक्सेना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजे एक आधिकारिक नोट में 21 सितंबर को दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी के शपथ ग्रहण की तिथि प्रस्तावित की है।

राजनीतिक करियर के अलावा अहलावत एक व्यवसायी हैं और उन्होंने 2020 में एक स्थानीय गैर-सरकारी संगठन की स्थापना की जो शैक्षिक पहलों पर ध्यान केंद्रित करता है।

9 नवंबर, 1975 जन्म मुकेश अहलावत सुल्तानपुरी से विधायक हैं। यह अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं। अहलावत का राजनीतिक सफर सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ शुरू हुआ था। 2008 और 2013 के चुनावों के बाद वह आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय