Friday, September 20, 2024

नोएडा में साइबर अपराधियों की जाल में फंसी दो महिलाएं, 26 लाख की हुई ठगी

नोएडा। दिल्ली एनसीआर में साइबर अपराधी विभिन्न दांव-पेंच अपनाते हुए लोगों को ठगने में लगे हुए हैं। अब पार्सल में आपत्तिजनक सामान होने का भय दिखाकर साइबर अपराधियों ने एक महिला को डिजिटल अरेस्ट करके उससे 6 लाख रुपए की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर-49 पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा में स्थित एक बैंक में काम करने वाली महिला अधिकारी को साइबर अपराधियों ने शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करवाने के नाम पर उसे अपने जाल में फंसाया तथा 20 लाख रुपए की ठगी कर ली। इस मामले की शिकायत पीड़िता ने थाना साइबर क्राइम पुलिस से की है।
 

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सैनी ने बताया कि मानसी मधेशिया पुत्री राजेश ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह बरौला गांव में रहती है। पीड़िता के अनुसार 31 जुलाई को सुबह के समय उसके पास अलग-अलग मोबाइल नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को फैडेक्स कूरियर कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने कहा कि आपने एक पार्सल मुंबई से ईरान भेजा है, जिसे रोक लिया गया है। इसकी शिकायत महाराष्ट्र पुलिस में करनी होगी। आरोपियों ने पीड़िता को अपनी बातों में उलझा लिया तथा उन्हें विभिन्न प्रकार के भय और विभिन्न एजेसियों का डर दिखाकर अपने खाते में तीन लाख रुपया ट्रांसफर करवा लिया। इसके बावजूद पीड़ित को आरोपियों ने डराना धमकाना जारी रखा और उससे उसके दस्तावेज लेकर आइसीआइसीआइ बैंक से 10 लाख रुपए का लोन करवा लिया। उस लोन की रकम में से भी आरोपियों ने 3 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

थाना साइबर क्राइम के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार गौतम ने बताया कि प्रीति यादव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह केनरा बैंक ग्रेटर नोएडा में काम करती है। पीड़िता के अनुसार कुछ लोगों ने उससे संपर्क किया तथा एक कंपनी के शेयर में इन्वेस्ट करने के नाम पर बातचीत शुरू की। आरोपियों ने उसे व्हाट्सएप के माध्यम से जोड़ा तथा विभिन्न कंपनियों के शेयर में पैसा लगाने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी कर ली। उन्होंने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामलों की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय