Friday, September 20, 2024

इंस्टाग्राम पर रील बनाने के हैं शौकीन तो एआई का यह नया फीचर दिलाएगा आपको खास पहचान

नई दिल्ली। मेटा ने अपने इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर एक नया एआई टूल ‘एआई स्टूडियो’ जारी किया है जिसकी मदद से यूजर अपना खास एआई चैटबॉट बना सकेंगे। यह टूल यूजरों को अपना निजी एआई चैटबॉट बनाने और उसे सोशल मीडिया पर साझा करने की सुविधा देता है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

खासकर प्रभावशालियों और छोटे व्यवसायों के लिए यह टूल बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके जरिए वह अपने कस्टमाइज जवाब बनाकर संदेशों का जवाब दे सकते हैं। मेटा ने इस नए टूल का इंस्टाग्राम यूज करने वाले कारोबारी “व्यवसाय के विस्तार के लिए” उपयोग कर सकते हैं। यह एआई चैटबॉट सामान्य डायरेक्ट मैसेज प्रश्नों और स्टोरीज के जवाब देने में सक्षम है। इसके अलावा, यूजर अपने एआई चैटबॉट को मेटा के विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर भी साझा कर सकते हैं। एआई स्टूडियो का निर्माण मेटा के ओपन सोर्स एआई मॉडल लामा 3.1 पर किया गया है, जो पिछले सप्ताह जारी किया गया था। यह कई भाषाओं में उपलब्ध है और प्रतिद्वंद्वियों के पेड टूल्स को टक्कर देता है।

 

 

यह नया फीचर सिर्फ इंस्टाग्राम तक सीमित नहीं रहेगा। मेटा इसे अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी जोड़ेगा। इससे यूजरों को हर प्लेटफॉर्म पर एक समान अनुभव मिलेगा। इससे पहले, जून में गूगल ने भारत में अपना जेमिनी मोबाइल ऐप नौ भाषाओं में लॉन्च किया था। इसके एक सप्ताह बाद ही मेटा एआई को भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और ‘मेटा डॉट एआई’ पर पेश किया गया था। मेटा एआई के लॉन्च के समय कंपनी ने कहा था कि इसे लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) के साथ बनाया गया है।

 

 

इससे फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर लाखों यूजरों को फायदा होगा। मेटा एआई का उपयोग करके सामग्री बनाने से लेकर किसी विषय पर जानकारी हासिल करने जैसे काम अब सीधे और आसानी से हो जाते हैं। यह नया फीचर निर्माताओं को अपने फॉलोअर्स के साथ बेहतर और प्रभावी तरीके से संवाद करने में मदद करेगा। अगर आप भी इंस्टाग्राम पर रील बनाने के शौकीन हैं, तो मेटा प्लेटफॉर्म का यह नया एआई स्टूडियो टूल आपके लिए बेहद खास साबित हो सकता है। इसके जरिए आप अपनी रचनात्मकता को नए आयाम दे सकते हैं तथा अपनी पहचान और भी मजबूत बना सकते हैं। अब रील्स बनाना और भी मजेदार और आसान हो जाएगा, साथ ही आपकी पहुंच भी बढ़ेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय