Friday, September 20, 2024

मुजफ्फरनगर में मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों, राष्ट्रहित में काम करने वालों को सम्मानित किया

मुजफ्फरनगर। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों, राष्ट्रहित में कार्य करने वाले सामाजिक संगठनों और काँवड़ सेवा शिविर संचालकों का सम्मान करते हुए देश की एकता और अखण्डता की रक्षा करने का संकल्प दोहराया। 15 अगस्त को भारत ने अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद राष्ट्र को संबोधित किया। यह देश के नाम उनका लगातार 11वां संबोधन था और लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने के बाद उनका पहला संबोधन। देश भर में तिरंगा फहराया गया और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में नामित नगर विधायक और प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने नुमाईश मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने देश की स्वाधीनता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया और कहा कि हमें अमर बलिदानियों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और निस्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा करनी चाहिए। मंत्री कपिल देव ने अमर बलिदानियों के परिजनों को सम्मानित कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया और कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए इन वीर सपूतों का सर्वोच्च बलिदान हम सब के लिए प्रेरणास्रोत है, इस कार्यक्रम में पहली बार राष्ट्र की सेवा में समर्पित भाव से कार्यशील सामाजिक संस्थाओं, एनजीओ, संगठनों के पदाधिकारियों और काँवड सेवा शिविर संचालकों का अभिनंदन किया गया।

 

 

मंत्री कपिल देव ने इन सभी समाजसेवियों का सम्मान करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया और कहा कि समाज और राष्ट्र की सेवा के साथ-साथ दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि देश सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है, इसके अतिरिक्त उन्होंने गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय, भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर नई मंडी, गणपति खाटू श्याम मंदिर, किडजी स्कूल जानसठ रोड, मीडिया सेंटर आदि कई स्थानों पर ध्वजारोहण कर देश की एकता, अखण्डता और संप्रभुता की रक्षा करने के संकल्प को दोहराया।

 

 

साथ ही, उन्होंने मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण द्वारा महावीर चौक पर निर्मित इनफिनिटी फव्वारे का लोकार्पण किया। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग, विजेंद्र पाल, डॉ. सुभाष चंद शर्मा, सरदार सुखदर्शन बेदी, पूर्व विधायक मिथलेश पाल, उमेश मलिक, अशोक कंसल, गौरव स्वरूप, रोहिल वाल्मीकि, पंकज माहेश्वरी, कपिल त्यागी, ब्रह्मप्रकाश शर्मा, विशाल गर्ग, श्रीमोहन तायल, यशवीर सिंह, संजय मित्तल, नवनीत गुप्ता, सागर वाल्मीकि आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय