Friday, September 20, 2024

स्वदेश लौटीं विनेश फोगाट, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, बजरंग, साक्षी सहित कई दिग्गजों ने की अगवानी

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद विनेश फोगाट शनिवार को स्वदेश लौट आईं। दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचते ही विनेश को रोते हुए देखा गया। पेरिस ओलंपिक 2024 में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद एयरपोर्ट पर उनका ऐतिहासिक स्वागत किया गया।

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और अन्य सहित कई उल्लेखनीय लोग , विनेश के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे। प्रशंसकों ने नाचते हुए 29 वर्षीय शीर्ष पहलवान का स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले सुबह, फोगट के परिवार, दोस्त, रिश्तेदार और प्रशंसक उनका स्वागत करने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के बाहर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

हवाईअड्डे पर पहुंचते ही भावुक विनेश फोगाट ने देश के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं सभी देशवासियों को धन्यवाद देती हूं। मैं बहुत भाग्यशाली हूं।”

उनकी वापसी से हरियाणा में उनके पैतृक गांव बलाली में जश्न का माहौल है, जहां उनके भव्य स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं।

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें प्रशंसकों का पसंदीदा बना दिया है, भले ही संयुक्त रजत पदक के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) में उनकी अपील इस सप्ताह की शुरुआत में खारिज कर दी गई थी, जिसके कारण उन्हें पेरिस में लंबे समय तक रहना पड़ा।

बलाली में इस अवसर पर कुल 750 किलोग्राम बूंदी के लड्डू तैयार किए गए हैं। ग्रामीणों द्वारा “गोल्डन लड्डू” करार दिया गया यह लड्डू, विनेश के लिए महसूस किए गए गर्व का प्रतीक है।

विनेश की घर वापसी सिर्फ वापसी नहीं है बल्कि पूरे गांव के लिए गर्व का क्षण है, जो भारत के लोगों के मन में अपने ओलंपिक नायक के प्रति गहरी प्रशंसा और प्यार को दर्शाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय