Friday, September 20, 2024

नोएडा में डीएलएफ मॉल में आया बम से उड़ाने का मेल, पुलिस ने जगह खाली कर जांच की, डीसीपी बोले- मॉक ड्रिल

नोएडा। नोएडा के डीएलएफ मॉल में आज सुबह अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। वजह थी कि डीएलएफ मॉल के बाहर बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड, फायर ब्रिगेड के साथ-साथ पुलिस की कई टीमें पहुंच कर लोगों को बाहर कर रही थी। पता चला कि डीएलएफ मॉल के मैनेजमेंट और कस्टमर केयर के मेल आईडी पर एक मेल आया है। जिसमें लिखा था कि मॉल को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थाना सेक्टर 20 पुलिस ने अपने आला अधिकारियों को मामले में सूचित किया और मौके पर सभी टीम पहुंच गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जानकारी के मुताबिक, डीएलएफ मॉल को ईमेल शनिवार सुबह 9:27 पर मिला था। जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वाड, डीजीपी स्क्वाड, फायर ब्रिगेड समेत पुलिस की कई टीमें पहुंच गई। पूरे मॉल को घेर लिया गया और अंदर मौजूद सभी लोगों को बाहर कर दिया गया। इसके बाद मॉल के एक-एक कोने की गहनता से छानबीन और जांच की गई। मॉल को मेल भेजने वाले ने मेल में लिखा था, “बम इन दी बिल्डिंग”, यानी इस मॉल में एक बम लगाया गया है। जिससे कोई भी नहीं बच पाएगा। भागने का कोई रास्ता नहीं है। उसने यह भी लिखा था कि मैं अपनी जिंदगी से नफरत करता हूं।

 

 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, लगातार कई घंटे की गहन जांच के बाद मॉल को फिर से खोला गया और उसके बाद लोगों की एंट्री दोबारा उसमें शुरू हुई। लेकिन तब तक आसपास के इलाकों में भी इसको लेकर दहशत बनी रही। नोएडा जोन के डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि यह एक मॉक ड्रिल था और इसे त्योहारों के मद्देनजर किया गया था। आगे भी इस तरीके की मॉक ड्रिल जारी रहेगी। वहीं, थोड़ी देर बाद इस मामले को लेकर नोएडा के ज्वाइंट सीपी ला एंड ऑर्डर शिवहरी मीणा का कहना है कि इस ईमेल की जांच भी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय