Friday, September 20, 2024

जमीन के रेट ज्यादा, फसल के कम, इसीलिए कर्ज में डूबा किसान बेच रहा जमीन: राकेश टिकैत

सिसौली। भाकियू मुख्यालय सिसौली में आज किसान महापंचायत में भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने किसान मसीहा स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का जन्मदिन किसान जागृति दिवस 6 अक्टूबर को लखनऊ में मनाने की घोषणा की।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अपनी समस्याओं को लेकर लखनऊ में महापंचायत करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसान भवन सिसौली में आयोजित भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत मैं आज दूर दराज के जनपदों से आए किसानों के साथ-साथ संगठन के पदाधिकारी व क्षेत्र के किसानों ने हिस्सा लिया। पंचायत को संबोधित करते हुए सभी वक्ताओं ने विशेष रूप से संगठन व बिजली की समस्याओं को लेकर चर्चा की।

आज की मासिक पंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की नजरे किसानों की जमीनों पर हैं फसल के दाम कम और जमीन के रेट ज्यादा है किसान जमीन बेच रहा है और व्यापारी जमीन खरीद रहा है, सरकार फसल के दाम न देकर किसान को कर्ज लेने पर मजबूर कर रही है, उनकी नीति है कि अगर किसान पर कर्ज बढ़ेगा, तो उसकी जमीन को हड़प लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर संगठन मजबूत होगा, तो यही इस देश को बचाएगा हम सबको एकजुट होकर मजबूती से इस लड़ाई को लड़ना होगा। सरकार अलग-अलग फसलों के संगठन बनाएगी साथ-साथ ही खाप पंचायतों को तोड़ने का भी काम करेगी हमें उनकी हर चाल से बचकर चलना होगा कल चुनाव आयोग के द्वारा हरियाणा के चुनाव की घोषणा की गई।

हम सभी किसानों से कहना चाहते हैं कि वह 750 किसानों की शहादत को ना भूले हरियाणा का किसान इस बार बदला व पलटा इस नीति पर कार्य करेगा आप सब लोग भी वहां पर जाकर उनका सहयोग करें, हम 6 अक्टूबर 2024 को किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जन्म जयंती उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मनाएंगे साथ ही अपनी सभी समस्याओं को लेकर एक किसान महापंचायत का आयोजन भी करेंगे, आप सभी लखनऊ के कार्यक्रम की तैयारी ग्राम स्तर पर शुरू कर दें।

आज की मासिक पंचायत की अध्यक्षता किरण सिंह बालियान वह जनपद बुलंदशहर निवासी चतर सिंह यादव जी ने संयुक्त रूप से की मंच का संचालन भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा ने किया भंडारे की व्यवस्था नई आबादी सिसौली के द्वारा की गई। आज की इस पंचायत में जिला अध्यक्ष मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, बुलंदशहर के साथ-साथ वरिष्ठ पदाधिकारी व खापों के चौधरी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय