Friday, September 20, 2024

नोएडा में गाय व भैंस के दूध में मिली मिलावट, 7 नमूने जांच को राजकीय प्रयोगशाला भेजा

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर में त्यौहार के आते ही कुछ दुकानदार मिलावटी खाद्य वस्तुओं को बेचकर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने में जुटे हुए हैं। ऐसे लोगों पर नकेल कसने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग एक्शन में आ गया है। विभाग के अधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा के कई दूध डेरी व दुकानों पर छापा मारकार गाय व भैंस के दूध में मिली मिलावट का संदेह होने पर 7 नमूने संग्रहित कर राजकीय प्रयोगशाला भेजा है। विभाग की इस कार्रवाई से दूध के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सहायक आयुक्त खाद्य-2 सर्वेश मिश्रा ने बताया कि मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद अब्दुल्लाह द्वारा सत्यवीर निवासी सलेमपुर थाना कासना, देवेंद्र निवासी भागपुर पोस्ट बिलासपुर थाना दनकौर, कुलदीप निवासी सलेमपुर थाना कासना परी चैक, सीनियर सिटिजन होम काॅमप्लेक्स पी 3 ग्रेटर नोएडा की दुकानों से मिक्स मिल्क के 3 नमूने जांच के लिए संग्रहित किये गये हैं।

 

 

इसी प्रकार खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा सेरलक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ईकोटेक-3 ग्रेटर नोएडा से गाय एवं भैंस का मिल्क, अल्फा 2- 002 मिल्क डेरी ग्रेटर नोएडा से गाय के दूध का नमूना एवं दीप कामधेनु दूध डेरी अल्फा 2 ग्रेटर नोएडा से मिक्स दूध का नमूना जांच के लिए संग्रहित किया गया। उन्होंने बताया कि  खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के द्वारा जनपद की विभिन्न दुकानों से मिल्क मिक्स के 7 नमूनों के सैंपलों को जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला भेजा गया है।

 

 

जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। उन्होंनेे बताया कि आगे भी जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अभियान चलाकर नमूने संग्रहित किए जाने के कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय