Thursday, September 19, 2024

इंदौर में निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत गिरी, पांच मजदूरों की मौत

इंदौर। मध्य प्रदेश की व्यापारिक राजधानी इंदौर के महू इलाके में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत ढह जाने से उसके नीचे दबने से पांच मजदूरों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, महू के चोरल इलाके में एक फार्म हाउस का निर्माण कार्य चल रहा है। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां एक फार्म हाउस का निर्माण कार्य चल रहा था और गुरुवार की रात को मजदूर यहां सोए थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस दौरान हादसा हो गया। शुक्रवार की सुबह फार्म हाउस के चौकीदार ने पुलिस को सूचना दी, उसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। इस हादसे में पांच मजदूरों की मौत हुई है और अन्य की तलाश जारी है। बताया गया है कि यहां काम करने वाले मजदूर गुरुवार की शाम तक यहां काम करते रहे और रात में उन्होंने यहां खाना बनाया और खाने के बाद सो गए। रात में ही फार्म हाउस का ऊपरी हिस्सा गिर गया और मजदूर दब गए। स्थानीय लोगों के अनुसार, गुरुवार की रात को हुए हादसे की जानकारी शुक्रवार की सुबह लगी। तब पता चला कि कई मजदूर मलबे में दबे हुए हैं।

 

 

हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और जेसीबी की मदद से मलबा हटाने के साथ राहत और बचाव कार्य जारी है। मलबे के नीचे दबे मजदूरों को निकाला जा रहा है। इन दिनों बारिश का दौर जारी है और लगातार हादसे हो रहे हैं। एक तरफ जहां पुराने और जर्जर मकानों के गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं, वहीं इंदौर में निर्माणाधीन फार्म हाउस में हादसा हुआ है।

 

पिछले दिनों हुए हादसों की बात करें तो रीवा जिले में स्कूल की दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई थी। इसके अलावा सागर जिले में पार्थिव शिवलिंग का निर्माण करते समय बच्चों पर दीवार गिर गई थी। इस हादसे में नौ बच्चों की मौत हुई थी। इन दो बड़े हादसों के बाद राज्य में जर्जर और कमजोर मकान के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय