Friday, September 20, 2024

मुजफ्फरनगरः सरकार की विकास योजनाओं से फिर नजरअंदाज हुआ हाजीपुर

मोरना। भोकरहेड़ी देहात क्षेत्र का  हाजीपुर गांव विकास से अभी तक महरूम है। ग्रामीणों के द्वारा बार-बार शिकायत करने पर जनप्रतिनिधियों द्वारा गांव में  विकास कराने का आश्वासन दिया गया। मीराँपुर विधानसभा उपचुनाव के दृष्टिगत हाजीपुर के ग्रामीणों को विकास की आशा जागी थी, किन्तु क्षेत्र में होने वाले 38 विकास कार्यों की जारी लिस्ट  में हाजीपुर का नाम शामिल नहीं होने से ग्रामीणों की आशाओं को धक्का लगा है। भोकरहेड़ी नगर पँचायत से जुड़े गांव हाजीपुर के ग्रामीणों के दर्द की दास्तान अजीब है। नगर पंचायत की सीमा से बाहर होने के कारण हाजीपुर में नगर पँचायत की ओर से कोई विकास कार्य कराना विधिक सम्मत नहीं है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्वयं में ग्राम पँचायत न होने व नगर पंचायत की ओर से तकनीकी अड़चन के कारण हाजीपुर गांव  विकास में लगातार पिछड़ रहा है। गांव को भोकरहेड़ी से जोडने वाला सम्पर्क मार्ग टूटा हुआ है, जिस  पर भारी कीचड़ फैला हुआ है। बारिश के मौसम में हाजीपुर में एम्बुलेंस जैसे वाहनों का पहुंचना भी संभव नहीं होता। गांव के मध्य मुख्य मार्ग पर भारी जलभराव व गन्दगी के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छोटे छोटे विकास कार्यों को कराने के लिये ग्रामीणों को विधान परिषद,सांसद व विधायक जैसे जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क करना पड़ता है।

 

जिन के द्वारा किये जाने वाले कार्यों में निरन्तरता आसान नहीं है। मीराँपुर विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव के पूर्व हाजीपुर के ग्रामीणों को गांव के विकास की घोषणा होने की उम्मीद थी, किन्तु हाल में बीआईटी पर आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के उपरांत विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव में 38 विकास कार्यों की लिस्ट जारी हुई, जो इन्टरनेट पर वायरल भी हुई। लिस्ट में हाजीपुर गांव के लिये विकास कार्यों का कोई उल्लेख नही है, जिससे हाजीपुर के ग्रामीणों को भारी निराशा हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय