Thursday, September 19, 2024

मथुरा में बांके बिहारी मंदिर के सेवायत की पत्नी ही निकली घर की लुटेरी, माल बंटवारे से खुला मामला

मथुरा । वृंदावन में करीब पांच दिन पहले चैतन्य बिहार कॉलोनी में ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर के सेवायत अनंत गोस्वामी जोनी के घर में घुसकर हुई लूट का खुलासा वृंदावन पुलिस ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के साथ संयुक्त रूप से कर दिया है। लूट की मास्टरमाइंड सेवायत की पत्नी तूलिका निकली है। गुरुवार की देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया। उनका एक साथी भागने में सफल रहा। दोनों घायल लुटेरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एसपी सिटी ने शुक्रवार सुबह जानकारी देते हुए बताया कि 24 अगस्त को चैतन्य विहार कॉलोनी में दिनदहाड़े चार बदमाशों ने श्रीबांकेबिहारी मंदिर के सेवायत अनंत गोस्वामी जोनी के मकान में घुसकर लूट की थी। बदमाशों ने घर में मौजूद गोस्वामी के एक विद्यार्थी को बंधक बनाकर 150 किलो वजनी तिजोरी लूट ली थी। पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फोन की लोकेशन को ट्रेस करते हुए जांच शुरू कर दी और जल्द ही लुटेरों तक जा पहुंची।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी सिटी ने बताया कि ग्रुप के साथ संयुक्त आपरेशन में देवरहा बाबा घाट के पास लूट करने वाले तीन बदमाशों की घेराबंदी कर ली। पुलिस का दावा है कि क्रास फायरिंग में अविरल उर्फ अभी उर्फ छोटू पुत्र सुधीर पता नगला बाग थाना मौहम्मदाबाद जिला फाथेगढ़ (फर्रुखाबाद), पुनीत कुमार निवासी विजयनगर जिला गाजियाबाद के पैर में गोली लगने के बाद घायल होने पर अस्पताल भिजवाया गया।

तीसरा बदमाश अजीत सिंह निवासी इन्द्रानगर थाना कोतवाली जिला उन्नाव अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा है। पुलिस ने उनके कब्जे से लूट में प्रयुक्त स्कूटी, एक तमंचा, लूटी गई तिजोरी और चांदी के जेवरात बरामद किए। इनकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है। पुलिस घटना की तह में गई तो सारी हकीकत सामने आ गई।

कोतवाल रवि त्यागी ने बताया कि पिछले कई साल से अलग दिल्ली में रह रही सेवायत की पत्नी तूलिका के इशारे पर ही इन बदमाशों के यह वारदात की थी, जिसे गिरफ्तार किया जा चुका है।

आधे आधे में तय हुआ था हिस्सा, रकम कम मिलने पर बिगड़ा मामला

पुलिस के मुताबिक, तूलिका ने नोएडा में बैठकर लुटेरों को हायर किया था। इसकी एवज में उसने बदमाशों को लूट का करीब आधा हिस्सा देना तय किया था। पर लूट में केवल डेढ़ किलो चांदी और 15 सौ रुपये ही प्राप्त हुए। इससे लुटेरे और तूलिका में खटपट हो गई। बस यह पुलिस के लिए आसान हो गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय