Thursday, September 19, 2024

हरियाणा: टिकट कटने से नाराज रतिया से भाजपा विधायक लक्ष्मण नापा ने छाेड़ी पार्टी

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

फतेहाबाद। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में रतिया विधानसभा सीट के विधायक ने टिकट कटने पर बगावत करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा ने इस सीट से सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है।

फतेहाबाद जिले की रतिया विधानसभा से मौजूदा विधायक लक्ष्मण नापा ने बुधवार को देर रात अपना इस्तीफा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली को भेज दिया है। यहां से भाजपा ने लक्ष्मण नापा का टिकट काटकर यहां से पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है। सुनीता दुग्गल को टिकट मिलने की घोषणा होते ही विधायक लक्ष्मण नापा ने नाराजगी जताते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद वे लक्ष्मण नापा दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं और आज शाम तक उनके कांग्रेस ज्वाइन करने के भी आसार हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस टिकट न मिलने पर नापा रतिया से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं।

बता दें कि वर्ष 2014 में भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ चुकी पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल पर पार्टी ने फिर से विश्वास जताया है। वर्ष 2014 के चुनाव में दुग्गल इनेलो उम्मीदवार रविंद्र बलियाला से मात्र 450 वोटों से हार गई थीं। इस चुनाव में उनके नाम को लेकर विधायक लक्ष्मण नापा, भाजपा जिला प्रधान बलदेव ग्रोहा समेत रतिया के कई कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया था। रतिया की सरपंच एसोसिएशन ने भी भाजपा हाईकमान को पत्र लिखकर नापा या बलदेव ग्रोहा को टिकट देने की मांग की थी। इसके बावजूद सुनीता दुग्गल टिकट लाने में कामयाब हो गईं। दुग्गल आईआरएस की नौकरी छोडक़र राजनीति में आई थीं। लोकसभा चुनाव में उनकी टिकट कटी थी, जिसकी भरपाई अब की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय