Friday, September 20, 2024

इटावा में भी थमे ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ के पहिये, तकनीकी खामी के वजह से रुकी रही घंटों

इटावा- दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर इटावा जिले के भरथना और साम्हो रेलवे स्टेशन के बीच सोमवार सुबह सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को तकनीकी खामी की वजह से रोका गया।

प्रयागराज रेलवे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि नई दिल्ली से बनारस जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में सुबह करीब सवा नौ बजे कोई बड़ी तकनीकी खामी आई। खराबी के कारण ट्रेन भरथना रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद में ट्रैक पर खड़ी हो गई। ट्रेन के चालक ने ट्रेन को चलाने की कोशिश की और असफल रहने पर रेलवे की तकनीकी टीम को बुलाया गया। मौके पर पहुंची तकनीकी टीम भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है जिसके बाद मालगाड़ी के इंजन के जरिए भरथना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को वापस लेकर के आया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन पर लाकर के खड़ा कर दिया गया है। रेलवे के तकनीकी विशेषज्ञ अधिकारी वंदे भारत के इंजन में आई तकनीकी खामी को परखने की कोशिश में लगे हुए हैं।

रेलवे सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली से बनारस जा रही बंदे भारत एक्सप्रेस में करीब 750 रेलयात्री सफर कर रहे थे । सभी रेल यात्रियों को अयोध्या जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस और लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस के जरिए कानपुर तक लाया जा रहा है। कानपुर पहुंचने पर श्रम शक्ति एक्सप्रेस से बनारस तक लाया जायेगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस का अगला पड़ाव कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन था। भरथना रेलवे स्टेशन पर तकनीकी अधिकारियों की टीम वंदे भारत एक्सप्रेस की गहन जांच करेगी और उसके बाद ट्रेन को अगले पड़ाव के लिए रवाना किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय