Friday, September 20, 2024

मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने का मामला : मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख का मुआवजा

मेरठ। मेरठ के लोहिया नगर क्षेत्र की जाकिर कॉलोनी में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में जान गंवाने वाले घायलों के परिजनों के लिए रविवार को मुआवजे का ऐलान किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। इसके अलावा मकान निर्माण के लिए हर पीड़ित परिवार को 1.20 लाख रुपये देने की भी घोषणा की गई है। मवेशियों की मौत की भी क्षतिपूर्ति करने की बात कही गई है। उल्लेखनीय है कि इस हादसे में अब तक 10 लोगों की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। मेरठ के जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों में एक पुरुष, तीन महिलाएं और छह बच्चे शामिल हैं।

 

 

उन्होंने कहा कि शनिवार को मेरठ की जाकिर कॉलोनी में अचानक तीन मंजिला इमारत ढह गई थी। इसके बाद मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू किया गया। दीपक मीणा ने बताया कि हादसे के वक्त मकान में 15 लोग मौजूद थे, जिनमें से तीन को पहले ही सुरक्षित बाहर निकाला गया था।

 

मलबे में फंसे 12 लोगों में से 10 के शव अब तक बरामद हुए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि बचाए गए और मरने वालों मवेशियों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) का बचाव अभियान जारी है, जो मलबा हटाने तक चलता रहेगा।

 

 

हादसे का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया था। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने घायलों के इलाज के भी निर्देश दिए हैं। इससे पहले 7 सितंबर को लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में तीन मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी और 28 अन्य घायल हो गए थे। –आईएएनएस पीएसके/एकेजे

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय