Friday, September 20, 2024

झमाझम बारिश के बीच योगी ने दी गाजियाबाद को 757करोड़ के विकास कार्यों की सौग़ात,कहा-देश का युवा किसी से कम नहीं 

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झमाझम बारिश के बीच बुधवार को दिल्ली से सटे गाजियाबाद की जनता को 757 करोड़ के विकास कार्यों की परियोजनाओं की सौगात दी। घंटाघर स्थित रामलीला मैदान में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने 111 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। साथ ही मुख्यमंत्री ने रोजगार मेले में 10 हजार से अधिक युवाओं को निुक्ति पत्र वितरित किए। इन युवाओं को निजी कंपनियों नौकरी मिली है।

कार्यक्रम में 503 करोड़ की 69 परियोजनाओं के शिलान्यास और 254 करोड़ की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण किया गया। जिन युवाओं को नौकरी मिली है, उनका वेतन 10 हजार रुपये से 25 हजार रुपये प्रतिमाह तक होगा। योग्यता की बात करें तो हाईस्कूल से लेकर स्नातक बेरोजगारों को वृहद रोजगार मेले में रोजगार मिला। इसके अलावा जिले के छह हजार छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन के अलावा स्वरोजगार के लिए ऋण वितरण भी किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने रोजगार सृजन मेले को देखा।

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि आज उत्तर प्रदेश का युवा साक्षमता का प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश का युवा आज किसी से पीछे नहीं है। हमारा युवा डिजिटल माध्यम से दुनिया को अपनी ताकत का एहसास कर रहा है। पिछले कुछ दिनों के दौरान 10 जिलों में राजगार सृजन मेलों का आयोजन किया गया है। ताकि युवाओं के सपनों को उड़ान भरने के लिए पंख लग सकें। उनकी सरकार युवाओं के लिए गंभीरता के साथ कार्य कर रही है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2017 से पहले गाजियाबाद की स्थिति बहुत खराब थी। गंदगी का अंबार था। गुंडा टैक्स वसूला जाता था। माफियाओं की समानांतर सरकार चलती थी। इसके लिए उस समय की सरकारी जिम्मेदार थी क्योंकि वह माफिया के आगे नाक रगड़ती थी। उन्होंने कहा कि आज गाजियाबाद स्मार्ट सिटी बन चुका है। सुरक्षा सुरक्षा की बेहतरीन व्यवस्था है। बहन बेटी की तरफ कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता।

गाजियाबाद के विकास को लगातार ऊंचाई मिल रही है। आरआरटीएसरेल हो, मेट्रो हो एयरपोर्ट हो जैसी सुविधाएं आज गाजियाबाद के लोगों के लिए सरकार के प्रयासों से उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि आज गाजियाबाद में रोजगार की भी बेहतरीन सुविधाएं हैं। कार्यक्रम में कैबनेट मंत्री सुनील शर्मा, सांसद अतुल गर्ग, महापौर सुनीता दयाल, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह, मंत्री बृजेश सिंह, अनिल अग्रवाल, विधायक अजित पाल त्यागी, धर्मेंश तोमर, रमेश चंद्र तोमर, संजीव शर्मा, कपिल देव अग्रवाल, सतेंद्र सिसोदिया, मयंक गोयल भी उपस्थित थे।

इन प्रमुख परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण एवं शिलान्यास

– डूंडाहेड़ा स्थित 50 बेड का अस्पताल

– राजकीय महाविद्यालय, मोदीनगर

– विकास खंड भोजपुर में सभागार

-धौलाना के मुकीमपुर में कस्तूरबा गांधी एकेडमिक ब्लॉक और छात्रावास

– निडौरी में राजकीय इंटर कॉलेज

– समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय

– साहिबाबाद साइट-4 में वाटर हाइड्रेंट

-लोनी असालतपुर में सद्भाव मंडप

-220 केवी उपकेंद्र मोरटा

– मुरादनगर के घूमेश्वर मंदिर में पर्यटन विकास के कार्य शिलान्यास

-विजयनगर में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज और मल्टीपरपज हॉल

-सेफ सिटी के तहत इंटिग्रेटेड सीसीटीवी कैमरों की निगरानी का कार्य

– आधुनिक कारकस प्लांट

– महामाया स्टेडियम के पीछे बायोडायवर्सिटी पार्क

-आईटीएमएस परियोजना का कार्य

-220 केवी उपकेंद्र वसुंधरा

– राजकीय आयुर्वेदिक यूनानी चिकित्सालय

-राजनगर एक्सटेंशन स्थित बंधा रोड से चार्म्स कैसल तक रोड और नाला

– राजनगर एक्सटेंशन में भट्टा नंबर पांच से अग्रवाल हाइट्स तक सीवरेज एवं ड्रेनेज का कार्य

– मोदीनगर में सहारनपुर रेलवे लाइन के पास चार लेन का आरओबी

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय