Friday, September 20, 2024

शामली में आरटीओ ऑफिस में लाइसेंस के नाम पर वसूली,अधिकारी बन रहे अनजान

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। जनपद के आरटीओ ऑफिस पर खुलेआम स्थानीय लोगों से लाइसेंस का फॉर्म भरने और फीस जमा करने को लेकर मोटी रकम वसूली जा रही है। सरकारी फीस जमा करने के मामले में जहां समस्त जन सेवा केंद्र और आरटीओ ऑफिस के पास दुकानों पर बैठे दलाल ड्राइवरी लाइसेंस बनवाने और काम को जल्दी करने के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे हैं। वही यह पूरा वसूली का गोरख धंधा खुलेआम आरटीओ ऑफिस के बाहर चल रहा है। जबकि शामली जनपद के आरटीओ जांच के बाद और शिकायत आने पर कार्रवाई की बात करते हैं।

 

आपको बता दें कि मामला शामली जनपद के आरटीओ ऑफिस का है। जहां पर जनपद के आसपास में इधर-उधर से आने वाले स्थानीय लोगों से लाइसेंस बनवाने के नाम पर 03 हजार रूपये से 04 हजार तक की रकम वसूली जा रही है। मामला जनपद के आरटीओ ऑफिस के बाहर बनी कंप्यूटर सेंटर की दुकानों का हो या फिर जिले में जन सेवा केंद्र का हर जगह लाइसेंस बनाने की सरकारी फीस लेने के साथ-साथ अलग ग्राहकों से कई हजारों रुपए अलग से लिए जा रहे हैं। इस मामले में पीड़ित दलालों और अधिकारियों के डर की वजह से चुपचाप रकम दे देता है और किसी से कोई शिकायत भी नहीं करता। यह गोरखधंधा खुलेआम आरटीओ ऑफिस के बाहर और जन सेवा केंद्रों पर चल रहा है। जिसकी कोई जांच पड़ताल करने वाला नहीं है।

 

वहीं इस मामले में रॉयल बुलेटिन की बातचीत के दौरान आरटीओ ऑफिस में ड्राइवरी लाइसेंस बनवाने के लिए आए लोगों का कहना है, कि लाइसेंस की फीस जमा करने और फॉर्म भरने के नाम पर जहां हम लोगों से 03 हजार से लेकर 04 हजार तक की वसूली की जा रही है। वहीं अगर हम लोग दलालों के माध्यम से ना आए तो ऑफिस में हमारी सुनने वाला भी कोई नहीं है। दलालों को पैसे देने के बाद काम जल्दी हो जाता है।

 

वहीं कुछ लोगों का तो कहना है, कि जन सेवा केंद्र या फिर आरटीओ ऑफिस के बाहर बैठे दुकानों पर यह दलाल सब जगह 300 रुपए सरकारी फीस या हजार रुपए सरकारी फीस के अलावा 3 हजार रूपये या 3200 रूपये की रकम वसूली जा रही है। जिसका कोई हिसाब किताब भी देने वाला नहीं है।

उधर इस मामले में आरटीओ रोहित राजपूत का कहना है, कि हम लोगों ने ऑनलाइन फीस करने के नाम पर सब जगह प्रचार प्रसार हेतु पोस्टर लगाए हुए हैं जबकि सरकारी फीस लर्निंग लाइसेंस की ₹300 और परमानेंट लाइसेंस की हजार रुपए और जन सेवा केंद्र वाला ₹30 फॉर्म भरने के लेता है अगर कोई शिकायत आती है। तो उसे पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय