Friday, September 20, 2024

ग्रेटर नोएडा में किसानों के खेतों से ट्यूबवैल की बिजली मोटर चोरी में 4 शातिर बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। किसानों के खेतों में लगे ट्यूबवैल की बिजली मोटर चोरी करने वाले एक गिरोह के चार शातिर बदमाशों को थाना दनकौर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चोर बकायदा स्विफ्ट कार में सवार होकर पहले खेत में पानी देने के लिए लगे बिजली मोटरों की रैकी करते थे। देर रात को उस मोटर को चोरी कर लेते थे। अभियुक्त अब तक चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे चुकें हैं।

 

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार थाना दनकौर पुलिस ने एक सूचना के आधार पर खेतों से ट्यूबवैल की बिजली मोटर व कॉपर की तार चोरी करने वाले एक गिरोह के चार अभियुक्त वहीद फकीर उर्फ रैन्चो पुत्र सद्दा, शहनवाज पुत्र शमशाद, शहजाद पुत्र इकराम तथा कपिल पुत्र मुकुट को बिजलीघर तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से एक बिजली मोटर, 8 कटी बिजली मोटर के पुर्जे, 1 स्टेपलाइजर, भारी मात्रा में कॉपर वायर, एक देशी तंमचा तथा घटना में प्रयुक्त होने वाली स्विफ्ट कार बरामद किया है।

 

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है, जिनका पुराना आपराधिक इतिहास है। अभियुक्तगण रात्रि में ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के खेतों मे लगी ट्यूबवैल की बिजली मोटर व कॉपर की तार चोरी करते है। पूछताछ के दौरान अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि यह पहले दिन में खेतों में घूमकर रैकी कर यह देखते है कि रात्रि में उन्हें किस-किस ट्यूबवैल की बिजली की मोटर को चुराना है और किस रास्ते से आना है व जाना है।

 

 

रात्रि मे अभियुक्त अपनी स्विफ्ट कार से आते हैं और गाड़ी को सुरक्षित स्थान पर खड़ी करने के बाद चुपके से देखते है कि कोई व्यक्ति ट्यूबवैल पर मौजूद तो नहीं है। यह सुनिश्चित होने के बाद की ट्यूबवैल पर कोई व्यक्ति नहीं है, अभियुक्तों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है। अभियुक्तगण एक रात में एक से अधिक ट्यूबवैल की बिजली की मोटर को चोरी करते है तथा राह चलते फेरी वाले कबाड़ियों को बेच देते हैं और उससे प्राप्त धन को आपस में बराबर बाँट लेते हैं। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों द्वारा चोरी की दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय