Friday, September 20, 2024

मप्रः कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा में आज जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी सोयाबीन के दाम छह हजार रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग को लेकर आज (शुक्रवार को) किसान न्याय यात्रा के तहत राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के सभी जिलों में विशाल धरना-प्रदर्शन करने जा रही है। इनमें विभिन्न जिलों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने किसानों से बड़े पैमाने पर आंदोलन में शामिल होने की अपील की है। उनका कहना है कि सरकार ने किसानों से गेहूं और धान की समर्थन मूल्य पर खरीदी का वादा किया था, लेकिन नौ महीने बीत जाने के बावजूद यह वादा पूरा नहीं हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस 10 सितंबर से लगातार जिलों में आंदोलन प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में आज प्रदेश भर में होने वाली किसान न्याय यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा में शामिल होंगे। प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इंदौर में शामिल होंगे।

कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा में आज भोपाल जिले के कांग्रेस नेता और किसान रातीबड़ में इकट्‌ठे होंगें। रातीबड़ में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चुरहट विधायक अजय सिंह राहुल भैया के नेतृत्व में किसानों की ट्रैक्टर रैली रवाना होकर नीलबड़ से डिपो चौराहे होते हुए कलेक्टर कार्यालय की ओर कूच करेगी।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि आज सभी जिलों में आयोजित होने वाली किसान न्याय यात्रा में मप्र के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इंदौर में शामिल होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार-धार, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ‘राहुल भैया’-भोपाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया-झाबुआ, कांग्रेस सीडब्ल्यूसी मेंबर कमलेश्वर पटेल-रीवा, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह-भिंड, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह-मुरैना, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह-गुना पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा-उज्जैन और पूर्व विधायक नीलांशु चतुर्वेदी-सतना जिले में आयोजित किसान न्याय यात्रा में शामिल होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय