Friday, September 20, 2024

मणिपुर में बड़ी तबाही टली, भारतीय सेना ने सात आईईडी किया बरामद

मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले के बोंगजंग और इथम गांवों के पहाड़ी क्षेत्रों में भारतीय सेना और मणिपुर पुलिस ने एक व्यापक अभियान में सात इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए गए हैं। इससे बड़ी आपदा टल गई और कई निर्दोष लोगों की जान बच गई।

कोलकाता स्थित पूर्वी कमान के मुख्यालय फोर्ट विलियम से बताया गया है खुफिया सूचना के आधार पर भारतीय सेना और मणिपुर पुलिस की टुकड़ियों ने तेजी से कार्रवाई की और सेना के विस्फोटक खोजी कुत्तों के साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया। इस अभियान के दौरान लगभग 28.5 किलोग्राम वजन के सात आईईडी बरामद किए गए। भारतीय सेना के इंजीनियर्स की टीम ने इन आईईडी को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय किया। इस सफलता से संभावित बड़े हादसे को रोका गया और निर्दोष नागरिकों की जान बचाई गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईईडी की ताजा बरामदगी पिछले तीन महीनों में सुरक्षा बलों द्वारा दूसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले, 20 जुलाई 2024 को इंफाल पूर्वी जिले के सैचांग इथम के पहाड़ी क्षेत्रों से 33 किलोग्राम वजन के आठ आईईडी सफलतापूर्वक बरामद किए गए थे, जिन्हें भारतीय सेना की बम निरोधक टीम ने निष्क्रिय कर दिया था।

भारतीय सेना और मणिपुर पुलिस के इस संयुक्त अभियान ने सुरक्षा बलों के बीच बेहतर समन्वय को एक बार फिर साबित किया है। इस कार्रवाई ने न केवल क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित की, बल्कि देशविरोधी तत्वों को भी कड़ा संदेश दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय