Friday, September 20, 2024

अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम का कार्यकर्ता सम्मेलन समालखा में आज से

देश के सुविख्यात श्रीमद्भगवद गीता, शिव और रामकथा वाचक रमेश भाई ओझा आज हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे में अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के तीन दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन ‘समवेत-2024’ का उद्घाटन करेंगे। ‘समवेत-2024’ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत भी हिस्सा लेंगे। वो 22 सितंबर को समापन सत्र को संबोधित करेंगे। यह जानकारी वनवासी कल्याण आश्रम की विज्ञप्ति में दी गई है।

अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम तीन साल के अंतराल में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन करता है। सम्मेलन में हिस्सा लेने देशभर से दो हजार से अधिक प्रतिनिधि समालखा पहुंचे हैं। इनमें केरल, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान के जनजाति क्षेत्र के महिला-पुरुष भी शामिल हैं। इससे पहले कल (गुरुवार) वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह और हरियाणा के अध्यक्ष राम बाबू ने सम्मेलन स्थल पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। यह प्रदर्शनी अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के सात दशक की यात्रा पर केंद्रित है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वनवासी कल्याण आश्रम की विज्ञप्ति के अनुसार, गुजरात के प्रसिद्ध कथावाचक रमेश भाई ओझा 20 सितंबर को समालखा में सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन में विभिन्न सत्रों का आयोजन होगा। अगले दिन सायं 6ः30 बजे परम्परागत पूजा-पद्धति का आयोजन होगा। इसमें 80 जनजातियां सहभागी होंगी। इसका शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत करेंगे। संघ प्रमुख 22 सितंबर को सम्मेलन के समापन सत्र में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन भी करेंगे। इस वर्ष रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती है। इस निमित्त एक पुस्तक का विमोचन होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय