Saturday, September 21, 2024

मेरठ में सम्राट मिहिर भोज प्रतिमा लगाने पर विवाद फाॅर्स तैनात

मेरठ। सम्राट मिहिर भोज प्रतिमा लगाने को लेकर गांव में दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और विवाद ने तूल पकड़ लिया। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
बताया जा रहा है कि सरधना क्षेत्र के गांव कालंदी में ग्राम समाज की भूमि पर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।
सरधना थाना क्षेत्र के गांव कालंदी में देर रात सरकारी भूमि पर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगा दी गई। जिसको लेकर गांव में आपस में ग्रामीणों में विवाद हो गया। इसकी जानकारी प्रशासन को मिली तो गुरुवार को टीम प्रतिमा हटाने पहुंची। जिस पर एक पक्ष के ग्रामीणों ने टीम का विरोध करते हुए नारेबाजी की और जमकर विरोध किया।
मामला सरधना थाना क्षेत्र के सरूरपुर ब्लाक का है। जहां पर गांव कालंदी में कुछ ग्रामीणों ने ग्राम समाज की भूमि पर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगा दी। गांव में दूसरे पक्ष को इसकी जानकारी लगी तो प्रतिमा लगाने का विरोध शुरू हो गया। गांव में तनाव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने काम को रुकवा दिया। बताया गया कि ग्रामीणों ने देर रात सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगाई है। दो पक्षों में आपसी विवाद से उपजे तनाव को देखते हुए एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित ने नायब तहसीलदार गौरव कुमार के नेतृत्व में टीम को प्रतिमा हटाने के लिए भेजा।
प्रतिमा हटाने की सूचना ग्रामीणों को लगी तो मौके पर भीड़ एकत्र हो गई और हंगामा करने लगी। ग्रामीणों ने प्रतिमा हटाने पहुंची टीम का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की। एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित का कहना है कि वह प्रतिमा लगाने का विरोध नहीं कर रहे हैं। ग्राम समाज की सरकारी भूमि पर प्रतिमा लगाई जा रही है, जो कि संवैधानिक नहीं है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय