Saturday, September 21, 2024

शुगर मिल में जिला आपदा विभाग ने मॉक ड्रील का कराया अभ्यास

शामली: जनपद के आपर दोआब शुगर मिल में जिला आपदा विभाग और उच्च अधिकारियों के आदेश पर मॉक ड्रील का एक अभ्यास किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

जिसमें जनपद की फायर ब्रिगेड की टीम, जिला आपदा विशेषज्ञ की टीम व आपर दोआब शुगर मिल के स्टाफ के लोगों की टीम ने अभ्यास किया। वहीं इस मौजूद न्यायिक मजिस्ट्रेट परमानंद झा ने बताया कि इस मॉक ड्रील के अभ्यास से लोगों को आग लगने और किसी भी तरह की आपदा से लोगों की मदद करने में मदद मिलती है।

 

 

शामली जनपद के आपर दोआब शुगर मिल का है।जहां पर शासन प्रशासन की उच्च अधिकारियों के आदेश पर न्यायिक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में आज मार्क ड्रील का अभ्यास किया गया। जिसमें जनपद के जिला आपदा विभाग की टीम, फायर ब्रिगेड की टीम, आरएम की टीम और आपर दोआब शुगर मिल के एक्सपर्ट लोगों की टीम ने अभ्यास किया।

 

 

 

जहां उन लोगों को बताया गया कि किस तरीके से अगर कोई आपदा या आगजनी या फिर भूकंप की घटना आती है तो वे लोग किस तरीके से जनहानि को बचा सकते हैं या फिर ज्यादा से ज्यादा नुकसान होने से रोका जा सकता है मौके पर मौजूद रहे न्यायिक मजिस्ट्रेट परमानंद झा ने बताया कि आज सरकार के उच्च अधिकारियों के आदेश पर मार्क डील का आयोजन किया गया है जिसमें जनपद के आपर दोआब शुगर मिल पर इसका अभ्यास किया गया और लोगों को बताया

 

 

गया कि किस तरीके से आगजनी, आपदा या फिर भूकंप के मामले में हो रही जनहानि या नुकसान से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह एक शुरुआत है आने वाले टाइम में इस तरीके से मॉकड्रील का अभ्यास स्कूलों, बड़ी-बड़ी इंडस्ट्रीज एरिया और ब्लॉक स्तर पर भी कराया जाएगा। जिससे हर जगह पर कुछ ऐसे लोगों को चिन्हित कर आम जनमानस व इमरजेंसी के मामलों में उनसे मदद ली जा सके।और पीड़ित लोगों को बड़े नुकसान से लोगों को बचाया जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय