Monday, September 23, 2024

‘आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन-आरोग्य योजना’ के आज छह साल पूरे, जेपी नड्डा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन-आरोग्य योजना’ के आज छह साल पूरे हो गए। आज इसकी छठी वर्षगांठ पर केंद्रीय स्वाथ्यमंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि किसी भी राष्ट्र का स्वास्थ्य उसकी समृद्धि की नींव है। स्वस्थ जनता देश के विकास, उत्पादकता और नवाचार में योगदान करने में सक्षम होती है। आयुष्मान भारत इस स्वस्थ, मजबूत और विकसित भारत की संकल्पना का केंद्र है।

उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन-आरोग्य योजना’ की छठी वर्षगांठ गर्व का क्षण है। सितंबर 2008 में शुरू यह योजना आज विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना में से एक है। जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रगतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व के तहत, भारत के पास दुनिया की सबसे बड़ी सरकारी वित्त पोषित स्वास्थ्य आश्वासन योजना-आयुष्मान भारत योजना है। यह सभी नागरिकों, विशेष रूप से सबसे कमजोर लोगों के लिए समान स्वास्थ्य देखभाल पहुंच प्रदान करने की इस सरकार की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्षों में, इस महत्वाकांक्षी योजना ने लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित किया है। आशा, उपचार और, कई मामलों में, जीवन रक्षक उपचार की पेशकश की है। एबी-पीएमजेएवाई की यात्रा इस बात का प्रमाण है कि जब कोई राष्ट्र अपने लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार के साझा लक्ष्य के साथ एक साथ आता है तो क्या हासिल किया जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय