Tuesday, February 27, 2024

हल्द्वानी में हालात बिगड़े, दंगाईयों को मौके पर ही गोली मारने के आदेश, SDM और CO समेत 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, वनभूलपुरा में लगा कर्फ्यू

हल्द्वानी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की सरकारी जमीनों पर बने अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद से ही प्रदेश में ऐसे अवैध अतिक्रमणों को गिराने की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिका बगीचे में बने अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की कार्रवाई की गई। इससे आक्रोशित होकर वहां के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों ने जेसीबी को भी तोड़ दिया। आक्रोशित लोगों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। हल्द्वानी में बढ़ते तनाव के बीच मुख्यमंत्री धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

 

बैठक में मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालातों की समीक्षा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस को अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश देने के साथ ही दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश भी दिए हैं। डीएम ने वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है।

 

दरअसल, जब प्रशासन की टीम अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने के लिए पहुंची तब स्थानीय लोगों से उनकी नोकझोंक हुई। जैसे ही प्रशासन का बुलडोजर अवैध मस्जिद और मदरसे पर चला तब वहां तनाव का माहौल बन गया और आक्रोशित भीड़ ने वहां कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया और जेसीबी को भी तोड़ दिया।

 

इस हिंसक वारदात के बाद हल्द्वानी में तनाव बना हुआ है। पुलिस बल लगातार गश्त कर रही है। इस हिंसक वारदात में पुलिस व मीडियाकर्मी समेत कई लोगों के घायल होने की खबर है। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। बचाव में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

 

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मदरसा व नमाज स्थल पूरी तरह अवैध है। अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को सील कर दिया गया था और अब इसे ध्वस्त कर दिया गया है। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा व थाना वनभूलपुरा एसओ नीरज भाकुनी समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय