Monday, September 23, 2024

सहारनपुर में बेटे ने ही की थी अपने पिता की हत्या, पुलिस ने पुत्र को किया गिरफ्तार,कब्जे से चाकू बरामद

सहारनपुर। पुलिस टीम ने बीते तीन माह पहले थाना नागल क्षेत्र के गांव पहाड़पुर में हुई हत्या की घटना का खुलासा करते हुए हत्यारोपी बेटे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक चाकू भी बरामद किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय सैनी उर्फ नीटू की हत्या में उसका बेटा शिवम ही उसका हत्यारा निकाला। शिवम ने ट्यूबवैल पर सोते समय अपने पिता संजय सैनी की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ के दौरान हत्यारोपी ने बताया कि पिता खर्चे के लिए रुपये नहीं देते थे, जिससे घर में झगड़ा रहता था। पुलिस लाइन में एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि 24 जून को पहाड़पुर निवासी शिवम ने अपने पिता संजय सैनी उर्फ नीटू की हत्या की तहरीर दी थी।
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि पिता-पुत्र में विवाद रहता था। रोजाना लड़ाई होती थी। पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने मृतक के बेटे शिवम को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपने पिता की हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ के दौरान हत्यारोपी शिवम ने बताया कि पिता संजय सैनी उर्फ नीटू शराब पीने के आदी थे। वह उल्टे-सीधे कामों में रुपये खर्च करते थे। गलत संगत में पड़ गए थे। इस कारण घर के बराबर के घेर की चार बीघा जमीन भी बेच दी थी। रुपयों का पता नहीं चलने दिया। शिवम ने बताया कि उसकी शादी कुछ दिन पहले ही हुई थी। वह खर्चे के लिए जब अपने पिता से रुपये मांगता था तो वह नहीं देते थे। पिता ने गांव के कुछ लोगों से कर्ज भी ले रखा था। उसे लगा कि पिता सारी जमीन बेच देंगे।

 

उसने पिता की हत्या का प्लान बनाया। 23 जून की रात को पिता जब खेत पर सोने के लिए गए तो वह रात में करीब 12.30 बजे कमरे से उठा और रसोई से सब्जी काटने वाला चाकू लेकर छत से कूदकर घर से निकला और चाकू लेकर ट्यूबवैल पर चला गया। पिता रात में किसी से बात कर रहे थे। जब तक खेत में छिपकर बैठा रहा। जब पिता ट्यूबवैल पर चारपाई पर सो गए। तभी चाकू से पिता के गर्दन पर वार कर दिया और वहां से भाग गया और चाकू को वहीं फेंक दिया था। घायल अवस्था में पिता बाइक पर घर आए। जिन्हें परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उनकी मौत हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय