Sunday, April 28, 2024

उत्तराखंड : राज्य के जनजीवन पर भारी पड़ रही है बरसात, 27 अगस्त तक येलो अलर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश का सीजन आम जनजीवन पर भारी पड़ रहा है। पर्वतीय जनपदों में बारिश और भूस्खलन से लोगों को व्यापक क्षति उठानी पड़ रही है। इससे राज्य में सड़कें अवरुद्ध तो हैं ही। साथ ही लोगों का आवागमन भी प्रभावित हो रहा है, जिन्हें खोलने का कार्य जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश में आगामी 28 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश भर में गुरुवार सुबह से हल्की से मध्यम बारिश का क्रम रुक-रुक जारी है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए हुए हैं। आज दोपहर देहरादून में मौसम खुला और सूर्यदेव ने भी दर्शन दिए। सुबह से सूर्यदेव बादलों में छिपे हुए हैं। देहरादून सहित प्रदेश भर में आज गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश और तीव्र बौछारों के एक से दो दौर हो सकते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में प्रदेश भर में 28 अगस्त तक के लिए कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण मार्ग बाधित होगा और निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बनी रह सकती है।

राज्य आपदा परिचालन केन्द्र के अनुसार राष्ट्रीय और पिथौरागढ़ जिले में 05 बार्डर मार्ग, 20 राज्य मार्ग सहित लगभग 216 सड़कें अवरुद्ध हैं। टिहरी जिले के ऋषिकेश- चम्बा-धरासू राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-94) बगड़धार के समीप भूस्खलन से भारी मलबा और बोल्डर आने से और पिथौरागढ़ जिले में राष्ट्रीय राज मार्ग-1447 (बीआरओ) रामगंगापुल-क्वीटी-बिर्थी मोटर मार्ग रामगंगापुल पर बनिक के पास वॉशआउट होने के कारण यातायात अवरुद्ध है। बागेश्वर जिले रामगंगापुल राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-109 ) किमी. 88.900 में क्षतिग्रस्त होने के कारण यातायात अवरुद्ध है। पौड़ी जिले के कोटद्वार-दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-119) स्थान दुगड्डा-आमसौड, आमसौड-सिद्धबली के समीप भू-स्खलन और भारी मात्रा में मलबा पत्थर आने के कारण यातायात अवरुद्ध है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय