Tuesday, September 24, 2024

मेरठ में रात में सड़कों से उठेगा कूड़ा, सुबह चकाचक मिलेगा महानगर

मेरठ। महानगर में सफाई व्यवस्था चौपट देखकर नगर आयुक्त सौरभ गंगवार ने रात में कूड़ा उठाने और सफाई कराने का अभियान चलवाने का निर्णय लिया है। अपर नगर आयुक्त और प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि दो दिन में अभियान चलाना सुनिश्चित कर लें।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

वार्डों में अवैध डेयरी का गोबर नालों में बहाया जा रहा है, जिसको तुरंत रोका जाए। जुर्माना लगाए और कार्रवाई भी करें। लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात भी कही।

 

 

नगर आयुक्त ने बताया कि चार-पांच दिन से लगातार शहर का निरीक्षण कर रहा हूं। कई जगह पर गंदगी मिलने पर सफाई निरीक्षकों को चेतावनी भी दी। नालों में गंदगी बहुत है। सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए रात में अभियान चलाने का निर्णय लिया है।

 

 

उन्होंने बताया कि शाहपीर गेट पुलिस चौकी के पास पुलिया का जाल क्षतिग्रस्त होने के कारण लोगों के आने-जाने में परेशानी हो रही है। एक सप्ताह में सुधार कराने के निर्देश मुख्य अभियंता निर्माण को निर्देश दिए हैं।
वार्ड 84 और 72 से आए नागरिकों द्वारा अपने वार्डों में अवैध डेयरियों के संचालन से नालियों में बहाये गए गोबरों के कारण चोक हुई नालियों की सफाई कराने का अनुरोध किया गया। प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी को 48 घंटे के अन्दर नालियों की सफाई कराए। वार्डवार नागरिकों की जानकारी हेतु पीएसआर के माध्यम से सूचना/बोर्ड आदि लगवाए जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय