Saturday, September 28, 2024

भारी बारिश की वजह से पीएम मोदी का पुणे में कार्यक्रम निरस्त

पुणे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित पुणे दौरा गुरुवार को भारी बारिश की वजह से निरस्त कर दिया गया। प्रधानमंत्री पुणे के एस डब्ल्यू कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करने वाले थे। वह जनसभा को संबोधित करने के अलावा स्वारगेट मेट्रो लाइन का भी उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन पुणे में हो रही भारी बारिश की वजह से उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। पीएम मोदी महाराष्ट्र में 20,800 करोड़ रुपये की परियोजना राष्ट्र को समर्पित करने वाले थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वह पेट्रोलियम और गैस क्षेत्र से संबंधित 10,400 करोड़ की परियोजनाओं का भी शुभारंभ करने वाले थे। मौसम विभाग ने पुणे में हो रही भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। यह कार्यक्रम निरस्त होने के बाद अब प्रधानमंत्री का कार्यक्रम किसी दूसरी जगह स्थानांतरित किया जा सकता है। कार्यक्रम से संबंधित पूरी तैयारी संपन्न कर ली गई थीं, लेकिन बारिश ने सभी तैयारियों पर पानी फेर दिया। डिप्टी सीएम अजित पवार की अगुवाई में कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियों को संपन्न किया गया था। उन्होंने खुद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर सभी तैयारियों का जायजा लिया था।

 

 

लेकिन, बारिश की वजह से कार्यक्रम स्थल पर कीचड़ हो गया, पंडाल में पानी भर गया, लोगों के बैठने के लिए लगाईं कुर्सियां भी भीग गई। इसे देखते हुए कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। पुणे में पिछले चार दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। इस वजह से आम लोगों को दैन‍िक कामकाज में भी बेशुमार दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बारिश की वजह से स्कूलों में भी छुट्टी घोषित कर दी गई है। ट्रेनों के आवागमन पर भी असर पड़ा है। इस वजह से कई उड़ानों के मार्ग भी परिवर्तित कर दिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय