Sunday, September 29, 2024

नेपाल : भूस्खलन की चपेट में फंसी दो बसों से 14 शव निकाले गए, बाढ़ से मरने वालों की तादाद 87 पहुंची

काठमांडू। नेपाल में लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 87 पहुंच गई है। इसी तरह अब तक 100 से अधिक लोगों के लापता होने की जानकारी दी गई है।

इसी बीच शनिवार को काठमांडू के प्रवेश द्वार नागढूंगा के पास दो बसों के भूस्खलन की चपेट में पड़ने की जानकारी मिली थी। दिन भर की मशक्कत के बाद देर शाम को एकसावेटर की सहायता से दोनों बसों का पता लगाया जा सका है। पुलिस की बचाव टीम ने रात को 9 बजे तक 14 शव निकाल चुकी है। अन्य शवों को ढूंढने का काम जारी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता डीआईजी दान बहादुर कार्की ने बताया कि काठमांडू की तरफ आ रही दो बसों के फंसने की जानकारी आज दोपहर को मिली जिसके बाद एकसावेटर बुलाकर मलबे को हटाया गया। डीआईजी के मुताबिक एक बस के नंबर का पता तो लगा है लेकिन दूसरी बस इतनी क्षतिग्रस्त हो गई है कि उसके नंबर का पता लगा पाना मुश्किल हो रहा है। कार्की ने बताया कि दोनों बसों से 14 शव बाहर निकाले जा चुके हैं। लेकिन अब तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस को आशंका है कि बस में कुछ और शव हो सकते हैं । बसों के भीतर और आसपास इतने मलबे हैं कि उन्हें निकलने में अभी कई घंटे और लग सकते हैं। बचाव कार्य में जुटे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन की चपेट में इन दो बसों के अलावा भी कोई और बस है या नहीं इस बात की जानकारी मलबे के पूरी तरह से हटने के बाद ही पता लग पाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय