Monday, September 30, 2024

लेबनान की राजधानी पर इजराइल का बड़ा हमला, ड्रोन अटैक में पीएफएलपी के तीन नेता मारे गए

बेरुत। हिज्बुल्लाह के खिलाफ व्यापक अभियान को अंजाम देते हुए इजराइल ने सोमवार तड़के लगातार ड्रोन हमलों से लेबनान की राजधानी बेरुत को दहला दिया। इजराइली सेना ने ड्रोन अटैक कर शहर की इमारत को निशाना बनाया। हमले में कम-से-कम 4 लोगों की मौत हो गई, जिसमें इजराइल के खिलाफ कड़े संघर्ष में सक्रिय पॉपुलर फ्रंट फॉर दी लिबरेशन ऑफ फिलिस्तीन (पीएफएलपी) के तीन बड़े नेता शामिल हैं।

इजराइली सेना रविवार से ही बेरुत के रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर हमले कर रही है। दी टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक पीएफएलपी ने बयान जारी कर कहा है कि बेरुत के कोला जिले में एक इमारत पर मध्य रात्रि इजराइल के हमले में उसके तीन शीर्ष नेताओं की मौत हो गई। हालांकि पहले ये आशंका थी कि यह हमला एक अन्य आतंकी संगठन अल जमा अल इस्लामिया (इस्लामिक ग्रुप) की तरफ से किया गया है लेकिन संगठन ने इससे इनकार किया है। उधर, इजराइल की सेना की तरफ से इन हमलों को लेकर टिप्पणी नहीं की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईरान समर्थित सशस्त्र संगठनों के खिलाफ इजराइल लगातार अपनी मुहिम को तेज कर रहा है। रविवार को इजरायल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला कर 45 लड़ाकों को मार गिराया जिसमें हिज्बुल्लाह का एक सीनियर कमांडर शामिल है। नबील कौक नाम का यह नेता हिज्बुल्ला की केंद्रीय कमेटी का उप प्रमुख था। इसके साथ ही यमन के हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर दर्जनों इजरायली विमानों ने बमबारी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय