Monday, September 30, 2024

भारत के खिलाफ मोमिनुल हक ने जड़ा शतक, कानपुर टेस्ट में रचा इतिहास

कानपुर। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 233 रन बनाए। इस दौरान मोमिनुल हक ने सोमवार को इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया। मोमिनुल ग्रीन पार्क स्टेडियम में बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय धरती पर टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने 172 गेंदों पर नाबाद 107 रनों की शतकीय पारी खेली। 35 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 16 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर स्वीप के साथ अपना 13वां टेस्ट शतक पूरा किया और मुशफिकुर रहीम के बाद भारत में शतक बनाने वाले दूसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी बन गए। बारिश के कारण ढाई दिन का खेल नहीं हो पाया था और चौथे दिन फिर से पारी को आगे बढ़ाते हुए, मोमिनुल ने दिन की शुरुआत अच्छी की। हालांकि, उन्हें अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला लेकिन वह टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे।

 

 

उनके शतक ने न केवल बांग्लादेश को मैच में बनाए रखा बल्कि टीम में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर भी किया। अपना 65वां टेस्ट मैच खेल रहे मोमिनुल ने 37 से अधिक की औसत के साथ 4,200 से अधिक रन बनाए हैं। 13 शतकों और 19 अर्धशतकों के साथ, वह अब मुशफिकुर रहीम, तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन जैसे दिग्गजों के बाद टेस्ट में बांग्लादेश के चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके। रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने 2-2 विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को 1 विकेट मिला। इसी के साथ जडेजा के 300 टेस्ट विकेट पूरे हो गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय