Wednesday, October 2, 2024

एनसीआर में एटीएम बूथों पर मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर रकम निकालने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एटीएम बूथों पर पैसा निकालने गए भोले-भाले लोगों को मदद मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से रकम निकालने वाले एक गैंग के तीन बदमाशों को थाना सेक्टर-24 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में एटीएम कार्ड और 94 हजार 500 रुपए नकद बरामद किया है।
 

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम रामबदन सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-24 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर आज एटीएम मशीन में पैसा निकालने वाले लोगों की मदद करने के बहाने उनका कार्ड बदलकर उनके खाते से रकम निकालने वाले गैंग के तीन बदमाशों उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी एटीएम मशीन में गड़बड़ी करके उसे खराब कर देते हैं, पैसा निकालने गए लोगों की मदद के बहाने यह उनका एटीएम कार्ड बदल लेते हैं, तथा बाद में उनके खाते से रकम निकाल लेते हैं।

 

 

 

उन्होंने बताया कि बदमाशों ने बताया है कि उनका एक संगठित गिरोह है जो एटीएम से रुपये निकालने वाले व्यक्तियों को इधर-उधर की बातों में लगाकर चालाकी से उनका एटीएम कार्ड बदल देता है और बाद में उनके खाते से रुपये निकाल लेता है। गिरोह में शामिल दो व्यक्ति एटीएम के अन्दर मौजूद रहते है और एक व्यक्ति एटीएम के बाहर विषम परिस्थितियों में सहयोग के लिये मौजूद रहता है। बदमाशों ने बताया है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, दिल्ली आदि पूरे एनसीआर क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर पैसे चोरी करते है और चोरी किये गये पैसों को आपस में बांट कर अपना खर्च चलाते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय