Thursday, October 3, 2024

परतापुर थाने में सातवें दिन भी धरना जारी,135 गांवों के 270 डेलीगेट पदों के लिए मतदान जारी

मेरठ। सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड के सामान्य निकाय गठन के लिए जोर आजमाइश के बीच जहां परतापुर थाने में भारतीय किसान यूनियन का धरना सातवें दिन भी जारी है। वहीं दूसरी ओर आज 135 गांवों में 270 डेलीगेट पदों के लिए मतदान जारी है। इससे पहले बुधवार को एक किसान ने अपनी चिता पर लेटकर आत्मदाह का प्रयास किया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

किसान को पुलिस अधिकारियों ने मनाया था। हालांकि किसान उपलों से बनाई चिता पर ही लेटा रहा। आज गुरुवार को सुबह थाना परिसर में चिता पर लेटे किसान के ऊपर थाना पुलिस ने टेंट लगा दिया जिसका किसानों ने विरोध किया।
मेरठ जनपद की पांच गन्ना समितियों के डेलीगेट का चुनाव आज हो रहा है। गन्ना समिति सदस्य चुनाव अपनी वोट डाल रहे हैं। डेलीगेट पद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में से किसी का चुनाव चिह्न शेर तो किसी को घोड़ा और ऊंट मिला है। कुल 32 चुनाव चिह्न आवंटित किए हैं।

 

निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि पांच समितियों के 135 गांवों के 270 डेलीगेट पदों के लिए मतदान डाले जा रहे हैं। बाकी डेलीगेट निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इनकी विधिवत घोषणा आज रात की जाएगी। सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड की प्रबंध कमेटी गठन के लिए चुनाव चल रहा है। गत 23 सितंबर से सामान्य निकाय गठन हेतु डेलीगेट चुनाव की प्रक्रिया चल रही है।

 

जनपद की 6 गन्ना समितियों में से मोहिउद्दीनपुर, मवाना, दौराला, मेरठ और सकौती समिति में चुनाव हो रहा है। मलियाना समिति में पर्चे वापसी के बाद सभी 222 पदों पर डेलीगेट निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। आज सामान्य निकाय का गठन हो जाएगा।

 

7 अक्टूबर से प्रबंध कमेटी गठन के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी जो 16 अक्टूबर को संपन्न होगी। 17 अक्टूबर को चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव होगा। चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। निर्वाचन विभाग ने पहले से मतदान की तैयारी कर ली गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय