Friday, October 4, 2024

मांगे पूरी ना होने पर अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी ने दी आत्मदाह की चेतावनी

धमतरी। छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ जिला धमतरी के पदाधिकारी व सदस्यों की भीड़ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज गुरुवार को ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय कुरूद पहुंचे।

ज्ञापन सौंपकर स्कूल सफाई कर्मचारियों ने अनाहरण प्रमाण पत्र के आधार पर मानदेय दिलाने की मांग की है। साथ ही बकाया मानदेय नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन व आत्मदाह करने की चेतावनी शासन-प्रशासन को दिए है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

छग अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ जिला धमतरी के पदाधिकारी पुरूषोत्तम कुमार साहू, जिलाध्यक्ष लोकेश्वर कुमार, शेषनारायण धु्रव, डामन सिन्हा, टिकेश्वर साहू, डगेश्वर पटेल, पीलूराम चक्रधारी, कलीराम सिन्हा समेत बड़ी संख्या में ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय कुरूद पहुंचे। यहां ज्ञापन सौंपकर स्कूल सफाई कर्मचारियों ने कहा कि स्कूलों में उन्हें घंटों कार्य कराया जाता है, लेकिन भुगतान सिर्फ दो घंटे का दिया जाता है, जो कि श्रम कानून का उल्लंघन है। ऐसे में कर्मचारियों ने दो घंटे किए अतिरिक्त कार्याें के भी भुगतान करने की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने पर स्कूल सफाई कर्मचारियों ने गांधी ग्राम कंडेल से सत्य के लिए पदयात्रा करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर घेराव, उग्र प्रदर्शन करने और आत्मदाह करने की चेतावनी शासन-प्रशासन को दिए है। स्कूल सफाई कर्मचारियों की और कई मांगे शामिल है, जिसे शासन लंबे समय से पूरी नहीं कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय