Friday, October 4, 2024

चौराहों का सौन्दर्यकरण, हाईमास्ट लाइट.. नगरपालिका ने जारी किया बोर्ड मीटिंग का एजेंडा

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप नगरीय विकास के अपने संकल्प को साधने के लिए नगर सर्जन से नगरोदय तक विभिन्न योजना के सहारे जनहित में 56 प्रस्तावों का एजेंडा लेकर आई हैं।

चेयरपर्सन की हरी झण्डी मिलने के बाद बोर्ड बैठक का एजेंडा जारी कर दिया गया है। इसमें शहर के तीन चौराहों का सौन्दर्यकरण कराने, हाईमास्ट लाइटों को बदलने के साथ ही सड़कों को गडढामुक्त करने और पेयजलापूर्ति तथा पथ प्रकाश व्यवस्था को संवारने का प्लान शामिल किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगरपालिका परिषद् की आगामी बोर्ड बैठक के सहारे नगर विकास के कार्यों और कार्ययोजनाओं को गति प्रदान करने के लिए पालिका प्रशासन ने एजेंडा जारी कर दिया है।

चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप की स्वीकृति के बाद ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने 56 प्रस्ताव वाला एजेंडा जारी किया है। इस एजेंडा को पारित करने के लिए सात अक्टूबर को प्रात: 11 बजे बोर्ड मीटिंग बुलाई गई है।

एजेंडा के साथ गत कार्यवाही की पुष्टि के लिए जुलाई माह में सम्पन्न हुई बोर्ड मीटिंग की प्रोसेडिंग भी सभासदों को भेजी गई है।

मीनाक्षी स्वरूप ने क्या बताया

चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने बताया कि सात अक्टूबर को प्रस्तावित बोर्ड मीटिंग में मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना से लेकर मुख्यमंत्री वैश्विक नगरोदय योजना तक की विकास कार्ययोजना को पारित कराने के लिए प्रस्ताव शामिल किये गये हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ‘सबका साथ, सबका विकास और सभी का विश्वास’ को आधार बनाकर पूरे नगरीय क्षेत्र के विकास के लिए ऐतिहासिक प्रस्तावों को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि शहर के कूकड़ा, विश्वकर्मा और अलमासपुर चौराहों के सौन्दर्यकरण का काम हम आगामी दिनों में करने जा रहे हैं।

इसके साथ ही शहर में विभिन्न स्थानों पर लगी हाईमास्ट लाइटों में जल रही सोडियम फ्लड लाइटों को भी एलईडी लाइटों से परिवर्तित करने की कार्ययोजना बनाई है। इसके लिए 120 हाईमास्ट सोडियम फ्लड लाइटों को हम 170-200 वॉट की एलईडी लाइटों से बदलने जा रहे हैं। इस पर करीब 32.21 लाख रुपये खर्च होंगे।

बीते दिनों हुई भारी बारिश के कारण शहरी क्षेत्र की अनेक संड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं, इनमें सरकूलर रोड, कोर्ट रोड, अंसारी रोड, गांधी कालोनी, खालापार और रामलीला टिल्ला की सड़कों का पेंच मरम्मत; गडढा मुक्त करने के लिए 12.27 लाख रुपये का प्रस्ताव रखा गया है।

पेयजलापूर्ति सुधार के लिए शहीद चौक खालापार में 10 एचपी का नया नलकूप, स्टेडियम गेट के पास नलकूप का रिबोर होगा। शहर में लगे 110 वाटर कूलरों के आगामी वित्तीय वर्ष में रखरखाव और मरम्मत के लिए 49.84 लाख रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है।

नगर सृजन योजना में सीमा विस्तारित क्षेत्र में 44 विकास कार्य कराये जा रहे हैं। वैश्विक नगरोदय योजना में एक साल का प्लान और पांच साल का विजन लेकर कार्ययोजना लाई गई है।

एफएसटीपी प्लांट किदवईनगर के संचालन के लिए आउटसोर्स व्यवस्था को हरी झंडी, कांवड़ यात्रा में हुए कार्यों, लोकसभा चुनाव में बूथों को तैयार करने के कार्य के भुगतान, इसके साथ ही कर्मचारियों को ठण्डी वर्दी का भुगतान और उनके चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों के भुगतान को भी स्वीकृति के लिए बोर्ड के समक्ष रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पूरे नगर के हित के लिए हम लगातार काम करने का प्रयास कर रहे हैं। उम्मीद जताई कि नगरवासियों के हित का यह एजेंडा सात अक्टूबर को सर्वसहमति से पारित होगा और आगामी दिनों में हम इन कार्यों के सहारे अपने शहर को ऐतिहासिक विकास देने में सफल होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय