Monday, October 7, 2024

कर्नाटक में विरोध के बाद बस का नाम ‘इजरायल’ से बदलकर ‘यरुशलम’ किया

मूडबिद्री- कर्नाटक में मुल्की और मूडबिद्री के बीच चलने वाली एक निजी बस ने अपना नाम “इज़रायल ट्रैवल्स” से बदलकर “यरुशलम ट्रैवल्स” कर लिया है।


यह बदलाव इज़रायल और हमास के बीच बढ़ते तनाव के बीच हुआ है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर बस के नाम की सार्वजनिक आलोचना हो रही थी। बस को मूल रूप से लेस्टर कैटेल ने खरीदा था, जो कैटेल के निवासी हैं और पिछले 12 वर्षों से इज़रायल में काम कर रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने इजरायल से वापस लौटने पर बस में निवेश किया और देश की व्यवस्था तथा संस्कृति की प्रशंसा करते हुए इसका नाम “इज़रायल ट्रैवल्स” रखा। तब से उनका परिवार मंगलुरु से व्यवसाय का प्रबंधन कर रहा है। इज़रायल-हमास संघर्ष के कारण बस के नाम को लेकर एक विशेष समुदाय द्वारा सोशल मीडिया पर आलोचना की जा रही थी।


किसी भी सांप्रदायिक तनाव से बचने के प्रयास में अधिकारियों ने नाम बदलने का अनुरोध किया। इसके बाद लेस्टर ने अनुरोध का अनुपालन करते हुए तुरंत बस का नाम बदलकर “यरुशलम ट्रैवल्स” कर दिया।

इस मुद्दे पर बोलते हुए श्री लेस्टर ने बताया, “मैंने इज़रायल में काम किया है और इसकी बेहतरीन व्यवस्थाओं को देखा है। सम्मान के कारण मैंने बस का नाम ‘इज़रायल’ रखा। आपत्तियाँ उठने के बाद हालांकि मैंने नाम बदल दिया है। यरुशलम एक पवित्र भूमि है और इज़रायल तथा फिलिस्तीन दोनों के लिए पवित्र है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय