Monday, October 7, 2024

कराची एयरपोर्ट के पास विस्फोट में तीन विदेशी नागरिकों की मौत, 17 घायल

कराची। पाकिस्तान में कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रविवार रात जोरदार विस्फोट में कम से कम तीन विदेशी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज की खबर में इसका उल्लेख करते हुए कहा गया है कि विस्फोट की आवाज करीमाबाद, डिफेंस और जमशेद रोड सहित शहर के विभिन्न इलाकों में सुनी गई।

जियो न्यूज के अनुसार, मालिर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एयरपोर्ट के ट्रैफिक सिग्नल के पास हुए इस विस्फोट की पुष्टि की। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना के संबंध में मालिर एसएसपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। वीडियो फुटेज में घटनास्थल पर धुआं छा गया और चारों तरफ आग फैल गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि डॉन समाचार पत्र ने उप महानिरीक्षक (पूर्व) कैप्टन (सेवानिवृत्त) अजफर महेसर के हवाले से कहा है कि इस विस्फोट में दो लोग मारे गए हैं। विस्फोट की चपेट में आए सात वाहन नष्ट हो गए। उन्होंने कहा कि विस्फोट की सटीक प्रकृति का पता लगाने में समय लगेगा। फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने पर ही साफ होगा कि यह आतंकवादी वारदात है या दुर्घटना। प्रतिबंधित संगठन बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है।

पुलिस अधिकारी डॉ. सुम्मैया सैयद ने कहा है कि एक पुलिसकर्मी और एक महिला समेत कम से कम नौ घायलों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया है। घायलों में से दो को क्लिफ्टन के एक निजी अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान पुलिस कांस्टेबल वकार अहमद (28) मोहम्मद इलियास (35), मोहम्मद नईम (51), रानू खान (35), अजीम मीर (45), तस्लीम नूर (48), अली रफीक (29), हमजा अतीक (28) और मोहिउद्दीन (30) के रूप में की गई है।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के एक बयान में कहा गया कि उसकी सभी संपत्तियां सुरक्षित हैं और उड़ानें निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रही हैं। सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने कहा कि जांच चल रही है और अटकलों से बचना चाहिए। सिंध के गृहमंत्री जियाउल हसन लंजर ने बताया कि यह आईईडी विस्फोट है। विस्फोट के समय विदेशी नागरिकों का एक काफिला इलाके से गुजर रहा था। चैनल एआरवाई न्यूज के अनुसार, यह विस्फोट जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सिग्नल के पास हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय