Tuesday, October 8, 2024

पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के पास बड़ा धमाका, पूरे शहर में सुनी गई आवाज, कई लोगों की मौत

इस्लामाबाद। रविवार रात पाकिस्तान के कराची शहर में हुए एक आतंकवादी हमले में दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई और एक चीनी नागरिक घायल हो गया, जबकि कई पाकिस्तानी नागरिक भी मारे गए और घायल हुए। सोमवार को पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने इस घटना की पुष्टि की। यह हमला रविवार रात करीब 11 बजे हुआ, जब पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी के एक काफिले पर जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास आतंकवादियों ने हमला किया।

चीनी दूतावास ने बयान जारी कर इस घटना की निंदा की और पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। दूतावास ने बताया कि चीन इस हमले के बाद से पाकिस्तान के साथ मिलकर स्थिति को संभालने में जुटा है। रविवार रात में एक बड़े धमाके के बाद आग लग गई, जिससे कई गाड़ियां जल गई थी। पुलिस के अनुसार, यह हादसा एयरपोर्ट के पास हुआ। चीनी दूतावास ने पाकिस्तान से घायलों का उचित इलाज करने, हमले की गहराई से जांच करने और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान से चीनी नागरिकों, संस्थानों और परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने पर जोर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

दूतावास ने पाकिस्तान में रह रहे चीनी नागरिकों और कंपनियों को सुरक्षा पर ध्यान देने, स्थानीय हालात पर नजर रखने और सुरक्षा उपायों को मजबूत करने की सलाह दी। इस हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने सोशल मीडिया पर ली है, हालांकि पाकिस्तानी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। एक बयान में, बीएलए के आत्मघाती दस्ते मजीद ब्रिगेड ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने बताया कि यह हमला कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट से निकल रहे चीनी इंजीनियरों और निवेशकों के उच्चस्तरीय काफिले पर किया गया था। इस हमले में आत्मघाती वाहन बम का इस्तेमाल हुआ था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय