Thursday, October 10, 2024

मुजफ्फरनगर में हिंदू महासभा ने किया विजयदशमी और नवरात्रि शस्त्र पूजन

मुजफ्फरनगर। अखिल भारत हिंदू महासभा एवं अखिल भारतीय हिंदू एकता दल द्वारा आयोजित शस्त्र पूजन कार्यक्रम विजयदशमी और नवरात्रि के अवसर पर आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम मुजफ्फरनगर के श्री राधा कृष्ण मंदिर, भोपा रोड, नई मंडी में आयोजित हुआ, जिसमें जिला अध्यक्ष डॉक्टर सतीश कुमार की अध्यक्षता में शस्त्र पूजन किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सुरेंद्र मित्तल एवं ए के गौतम ने किया, जबकि हिंदू महासभा के जिला प्रभारी योगेश शर्मा ने अतिथियों एवं उपस्थित सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूजन कार्य पंडित पुरण चंद्र शास्त्री द्वारा संपन्न किया गया, जिसमें भगवान राम, लक्ष्मण, मां सीता और हनुमान जी को तिलक लगाकर माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात, शस्त्रों का तिलक करके कलवा बांधकर उनकी पूजा की गई।

कार्यक्रम में वक्ताओं ने सनातन धर्म के प्रति एकजुटता और धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र और शास्त्र दोनों की आवश्यकता पर जोर दिया। बड़ी संख्या में हिंदू वीर, समाजसेवी और बुद्धिजीवी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

 

मुजफ्फरनगर में आयोजित शस्त्र पूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सत्यपाल सिंह मान, राजकुमार गोयल, शलभ गुप्ता, शशांक तायल, और राजेश भाटिया ने भाग लिया। व्यापार मंडल से लोकेश सैनी और राजेंद्र प्रताप शर्मा ने भी इस आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भगवान श्री राम की आरती के बाद सभी भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया।

कार्यक्रम में अमूल सिंगल ने इस आयोजन की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शस्त्र और शास्त्र का महत्व आज भी उतना ही प्रासंगिक है जितना पहले था, विशेषकर देश और धर्म की रक्षा के लिए। उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए शस्त्र और शास्त्र दोनों का होना अति आवश्यक है।

इस आयोजन में दीपक कश्यप, गौरव भोला, बिटु, दीपू, विकास, रोहित, रचित गोयल और अन्य कई हिंदू वीरों की उपस्थिति रही। अंत में, सभी ने हिंदुत्व की रक्षा के लिए अपने जीवन को समर्पित करने की शपथ ली और गलत मानसिकता के लोगों का डटकर विरोध करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम का समापन “हर हर महादेव,” “वीर बजरंगी,” “भारत माता की जय,” और “वंदे मातरम” के जयकारों के साथ हुआ, जिससे वहां उपस्थित समूह में जोश और उत्साह का वातावरण बना।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय