Friday, October 11, 2024

मुस्लिम अभिभावकों ने छात्र-छात्राओं पर इंस्टाग्राम यूज करने पर लगाया बैन

मुजफ़्फरनगर। मुस्लिम समाज की एक बैठक में सोशल मीडिया की सबसे पॉपुलर एप्लिकेशन इंस्टाग्राम को लेकर बड़ा लिया लिया गया। सामाजिक बुराइयों को लेकर हुई मुस्लिम समाज की बैठक में मौजूद मुस्लिम समाज एक लोगो ने बड़ा फैसला लेते हुए अपन समाज के छात्र छात्राओं के मोबाइल से इंस्टाग्राम एप्लिकेशन डिलीट करने के साथ साथ इंस्टाग्राम यूज करने पर बैन लगा दिया है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में ऑल इंडिया मोमिन अंसारी समाज द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सामाजिक बुराइयों को लेकर समाज एक लोगो ने चिंतन और मंथन करते हुए कई अहम् फैसले लिए, जैसे मुस्लिम शादियों में दहेज़ देना और लेने पर प्रतिबंध लगाते हुए शादियों में फिजूलखर्ची बंद करने का फैसला लिया। साथ ही विवाह शादियों में बड़ी संख्या में बारात ले जाने और लाने पर प्रतिबन्ध लगाते हुए शादियों में होने वाले खर्चे को बंद करते हुए दहेज़ के पैसो को बच्चो की पढाई लिखाई में लगाने पर जोर दिया गया। मुस्लिम समाज की इस बैठक में सोशल मीडिया की सबसे पॉपुलर एप्लिकेशन इंस्टाग्राम को लेकर बड़ा लिया लिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सामाजिक बुराइयों को लेकर हुई मुस्लिम समाज की बैठक में मौजूद मुस्लिम समाज के लोगो ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने समाज के छात्र छात्राओं के मोबाइल से इंस्टाग्राम एप्लिकेशन डिलीट करने के साथ साथ इंस्टाग्राम यूज करने पर बैन लगा दिया है। मोहम्मद रिजवान अंसारी राष्ट्रीय प्रवक्ता -ऑल इंडिया मोमिन अंसारी समाज  आज हमारे संगठन की एक मीटिंग हुई है जिसमे आज सामाजिक बुराइयों को लेकर संगठन ने कुछ अहम् निर्णय लिए है जैसे शादी विवाह में फिजूलखर्ची करना बंद करे। ना दहेज़ ले और ना ही दहेज़ दे। साथ ही शादियों में बारात ले जाने और बारात बुलाने को लेकर भी समाज के लोगो से अपील की है। ना वो बारात में जाये और ना बारात बुलाये। आज सबसे बड़ी सामाजिक बुराई मोबाइल है, खासकर इंस्टाग्राम जो हमारी भारतीय संस्कृति को खऱाब कर रहा है, इसलिए हमने फैसला लिया कि हम अपने बच्चो के मोबाइल से इंस्टाग्राम डिलीट कराएँगे, किसी भी कीमत पर हम अपने बच्चो को इंस्टाग्राम यूज नहीं करने देंगे, क्योंकि इसके बहुत गंदे रिजल्ट देखने को मिल रहे है। इसका समाज के बच्चो पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। इसलिए हमने फैसला लिया है की इंस्टाग्राम का बिलकुल बायकाट करेंगे मतलब एक तरह से हम इसे बैन करेंगे।

 

ऑल इंडिया मोमिन अंसारी समाज के प्रवक्ता इरफ़ान अंसारी ने जानकारी देते हुए बताया की में आज अपने समाज से यही आह्वान करना चाहता हूँ कि जो इंस्टाग्राम है, इसका पढाई से कोई लेना देना या संबंध नहीं है, इसलिए जो हमारे लडक लड़कियां है, वो अपने मोबाइल से इंस्टाग्राम को ख़त्म कर दे। हम लोग अपने समाज के घर घर जाकर कुण्डी खटका कर बच्चों के मोबाइल से इसे ख़त्म कराएँगे और हमारे समाज में जो कुरुति चल रही है जैसे दहेज़ लेना या देना इसे भी ख़त्म कराएँगे। मुस्लिम समाज को इस तरह की कुरीतियों से दूर करने के लिए हम मुहीम चलाएंगे जो पैसा हम बेटी की शादी में दहेज़ दिया करते तयहे उस पैसे को दहेज़ में ना देकर बेटी की पढाई लिखाई में खर्च करेंगे।

 

मोहम्मद इरफ़ान अंसारी राष्ट्रिय अध्यक्ष-ऑल इंडिया मोमिन अंसारी समाज में आज अपने समाज से यही आह्वान करना चाहता हूँ की जो इंस्टाग्राम है इसका पढाई से कोई लेना देना या संबंध नहीं है, इस लिए जो हमारे लड़के-लड़कियां है, वो अपने मोबाइल से इंस्टाग्राम को ख़त्म कर दे। हम लोग अपने समाज के घर घर जाकर कुण्डी खटका कर बच्चो के मोबाइल से इसे ख़त्म कराएँगे। और हमारे समाज में जो कुरुति चल रही है जैसे दहेज़ लेना या देना इसे भी ख़त्म कराएँगे।

 

मुस्लिम समाज को इस तरह की कुरूतियो से दूर करने के लिए हम मुहिम चलाएंगे जो पैसा हम बेटी की शादी में दहेज़ दिया करते तय है उस पैसे को दहेज़ में ना देकर बेटी की पढाई लिखाई में खर्च करेंगे। अली शेर अंसारी जिला अध्यक्ष ऑल इंडिया मोमिन अंसारी समाज ने कहा कि हमने आज अपने समाज के पदाधिकारियों और समाज के लोगो की एक मीटिंग बुलाई है जिसका उद्देशीय ये है की आज मुस्लिम समाज एक अंदर शादियों एम् बहुत दहेज़ लिया और दिया जा रहा है, इस लिए इस सामाजिक बीमारी को ख़त्म करने के लिए हमने ये मुहिम चलाई है की हमारे समाज का कोई भी आदमी बेटे की शादी कोई दहेज़ नहीं लेगा और बेटी की शादी में कोई दहेज़ नहीं देगा। साथ ही हम किसी भी शादी में बारात नहीं ले जायेंगे और ना किसी भी शादी की बारात में जायेंगे।

 

शादी और दहेज़ के पैसे से हम अपने बच्चो उच्च शिक्षा और तालीम दिलाएंगे। जिससे हमारे बच्चे देश का उज्जवल भविष्य बनकर देश और संस्कृति का निर्माण कर सके। आज की बैठक में और भी कुछ फैसले लिए गए है, जैसे मोबाइल पर इंस्टाग्राम है उस पर हमारे बच्चे देर रात तक उसमे लगे रहते है उससे बच्चे तो बिगड़ ही रहे है, बल्कि हमारे समाज में भी गलत मेसेज जा रहा है। युवक और युवतियां इंस्टाग्राम में उलझ कर दूसरे गलत रास्ते पर जा रहे है। हमारे यहां तीन तलाक भी एक बड़ी समस्या है, इसमें सभी को सोच समझकर काम करना पड़ेगा। इसके लिए हमारा समाज घर-घर जाकर लोगो को जागरूक करेगा, जिससे शादी के बाद तलाक जैसी समस्या ना हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय