Saturday, October 12, 2024

देवबंद में किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा

देवबंद (सहारनपुर)। भारतीय किसान यूनियन (किसान जनशक्ति) की बैठक में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। बैठक के बाद किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी भेजा। बैठक में कहा गया कि किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य तो दूर लागत मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में इस बार गन्ने का भाव कम से कम 500 रुपये घोषित होना चाहिए।
इसके अलावा उन्होंने विभिन्न मांगें उठाई। बाद में किसानों ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में चीनी मिलों से 14 दिनों में गन्ना भुगतान की व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने, घटतौली पर अंकुश लगाने, पेयजल आपूर्ति को लगाई गई टंकियों के निर्माण के दौरान तोड़ी गई सडक़ों को दुरुस्त कराने, किसानों और मजदूरों के बकाया बिजली के बिल माफ करने और वसूली के नाम पर किए जाने वाले किसानों के उत्पीडन को रोके जाने, बेसहारा पशुओं से फसल को होने वाले नुकसान पर अंकुश लगाने और इन पशुओं को गौशाला में भिजवाए जाने की मांग की गई।
इस दौरान विनय त्यागी, विजय त्यागी, महेंद्र कुमार, अमरीश, रईस, वरिष्ठ त्यागी, अजय त्यागी, धनंजय त्यागी, उमेश त्यागी, लोकेश त्यागी, समर्श त्यागी और आदित्य आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय