Sunday, October 13, 2024

क्षत्रिय समाज के युवकों को अग्निवीर योजना में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये: राठौर

फर्रुखाबाद- उत्तर प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि क्षत्रिय समाज के युवकों को अग्निवीर योजना में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये।

श्री राठौर ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार ने कई ऐसी योजनाएं चलाई हैं जिससे हम उद्योग स्थापित कर के लोगों को नौकरी दे सकते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को आयोजित शस्त्र पूजन एवं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि देश की रक्षा का काम करने वाले ,क्षत्रिय युवकों को अग्निवीर योजना से जुड़ना चाहिए क्योंकि क्षत्रियों ने हमेशा देश की रक्षा का काम किया, देश को हम क्षति से बचाए तभी हम अपने आपको क्षत्रिय कहलायेंगे।

उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को सनातन धर्म की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए, जिसके लिए बच्चों को अच्छे संस्कार वाली शिक्षा देनी होगी, संस्कार बिना शिक्षा, हमें कुछ नहीं दे सकते। समाज के लोगों को एक दूसरे के सुख- दुख में साथ आना चाहिए ताकि समाज संस्कारों मेंआगे बढ़ सके।

राठौर ने कहा कि विजयदशमी पर्व असत्य पर सत्य की जीत है। समाज के युवकों को आवाहन करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे युवा, काम क्रोध मद मोह लोभ हिंसा जैसी 10 चीज छोड़ दें तो ऐसे युवा विद्या के साथ विवेक, बुद्धि का प्रयोग करके, देश और समाज के लिए बहुत बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय