Wednesday, October 16, 2024

मिशन शक्ति के तहत छात्राओं को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

मेरठ। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति फेज 5 अभियान के तहत दिल्ली रोड स्थित वीएस कान्वेंट स्कूल शिवपुरम में किया गया छात्राओं के लिए स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति फेज 5 अभियान के तहत सारथी सोशल वेलफेयर सोसाइटी अध्यक्ष कल्पना पांडेय द्वारा दिल्ली रोड स्थित वीएस कान्वेंट स्कूल शिवपुरम में छात्राओं के लिए स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें बेटियों को स्वच्छता के लिए पीरियड्स में कपड़े का इस्तेमाल न करके सेनेटरी पैड का इस्तेमाल करने के लिए समझाया। उन्होंने कहा कि कपड़े से इंफेक्शन होने का खतरा रहता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसलिए उन्हें कपड़े के स्थान पर सेनेटरी पैड का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही उन्हें सेनेटरी पैड का वितरण भी किया। साथ ही बच्चियों को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098, वीमेन हेल्पलाइन नंबर 1090,181 और 112 की जानकारियां दी।

 

संस्था से दीपा भारद्वाज ने बच्चियों को गुड टच और बैड टच के बारे में भी समझाया। कल्पना पांडेय ने कहा कि वे अपने साथ गलत होने पर चुप ना रहे क्योंकि एक बार की चुप्पी आगे जाकर बड़ा रूप ले लेती है। प्रिंसपल नीलम माहेश्वरी ने छात्राओं को साइबर क्राइम से बचने के भी उपाय बताएं। स्कूल प्रबंधक विनोद शर्मा ने इन जानकारियों के लिए संस्था का आभार प्रकट किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय