Thursday, October 17, 2024

संसद, दिल्ली एयरपोर्ट और कई पॉश इलाके वक्फ की जमीन पर बदरुद्दीन अजमल ने किया ये दावा, विवाद बढ़ा

नई दिल्ली। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख और पूर्व सांसद बदरुद्दीन अजमल ने बुधवार को एक विवादास्पद बयान देकर हलचल मचा दी है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में संसद भवन और उसके आसपास के इलाके वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर बने हैं। अजमल ने यह भी कहा कि वसंत विहार से लेकर दिल्ली एयरपोर्ट तक का पूरा क्षेत्र वक्फ की संपत्ति पर स्थित है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार वक्फ बोर्ड की 9.7 लाख बीघा जमीन को हड़पने की कोशिश कर रही है और मांग की कि यह जमीन मुस्लिम समाज को सौंप दी जाए। अजमल का यह बयान काफी विवादित है, क्योंकि इस तरह की संपत्तियों पर स्वामित्व के दावे संवेदनशील होते हैं और कानूनी जटिलताएँ पैदा कर सकते हैं। यह मुद्दा आगे और गर्म हो सकता है, क्योंकि सरकार और अन्य राजनीतिक दल इस पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व सांसद बदरुद्दीन अजमल ने वक्फ से संबंधित नए विधेयक का विरोध करते हुए दावा किया है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वक्फ संपत्तियों की सूची सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि संसद भवन, उसके आसपास का क्षेत्र, वसंत विहार से लेकर एयरपोर्ट तक का पूरा इलाका वक्फ की संपत्ति पर बना है। अजमल का कहना है कि लोगों का यह भी दावा है कि दिल्ली का एयरपोर्ट भी वक्फ की जमीन पर स्थित है।

अजमल के इस बयान ने विवाद को जन्म दिया है, क्योंकि यह दावा सीधे तौर पर देश की प्रमुख संस्थाओं और संपत्तियों से जुड़ा हुआ है। इस तरह के बयानों से वक्फ संपत्तियों के स्वामित्व को लेकर कानूनी और राजनीतिक बहस शुरू हो सकती है, और इससे विभिन्न दलों के बीच मतभेद और बढ़ सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय