Friday, October 18, 2024

नोएडा में डीएम ने पंचायतन गांव में उड़ान आंगनबाड़ी का किया का उद्घाटन

नोएडा। बच्चों के उज्जवल भविष्य और प्रारंभिक शिक्षा में सुधार के क्रम में आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने पंचायतन गांव में उड़ान आंगनवाड़ी केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर डीपीओ पूनम तिवारी और सीडीपीओ संध्या सहित अन्य उपस्थित रहें।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मौके पर जिलाधिकारी ने आंगनवाड़ी के निर्माण में लेसिन (आइए जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित करें) और सामाजिक डिजाइन सहयोगात्मक के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। उन्होंने अन्य संस्थाओं को भी जिले में और आंगनवाड़ी केंद्रों के निर्माण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि उड़ान आंगनवाड़ी परियोजना का उद्देश्य बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और समग्र विकास के लिए एक आदर्श मॉडल प्रस्तुत करना है।

 

यह आंगनवाड़ी केंद्र लेसिन और सामाजिक डिजाइन सहयोगात्मक द्वारा मिलकर तैयार किया गया है, जो मॉड्यूलर डिजाइन के तहत बच्चों के पठन-पाठन के लिए अनुकूलित स्थान है। इस केंद्र में 25 बच्चों के लिए 30 वर्ग मीटर का क्लासरूम और 20 वर्ग मीटर का बाहरी शिक्षण क्षेत्र शामिल है, जिसे केवल 3 सप्ताह के अंदर पूरा किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने अभिभावकों से संवाद किया, उनकी समस्याओं को समझा और समाधान के लिए संस्थाओं के प्रयासों की प्रशंसा की।

उन्होंने क्षेत्र के बच्चों के उज्ज्वल भविष्य और प्रारंभिक शिक्षा में सुधार की दिशा में उड़ान आंगनवाड़ी को एक महत्वपूर्ण कदम बताया। डीपीओ पूनम तिवारी ने बताया कि यह आंगनवाड़ी न केवल बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह पूरे समुदाय के लिए एक केंद्रीय स्थान के रूप में कार्य करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय