Friday, October 18, 2024

गाजियाबाद में जिंदल स्टील की फर्जी वेबसाइट बनाकर सरिया बेचने वाला गिरोह का एक ठग गिरफ्तार

गाजियाबाद। जिंदल स्टील की फर्जी वेबसाइट बना सरिया बेचने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के एक ठग को साइबर थाना पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए ठग ने अपने साथियों के साथ कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति से सरिया बेचने के नाम पर 14.90 लाख की ठगी की थी। साइबर क्राइम पुलिस उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने में जुटी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि बीती 25 सितंबर को साइबर ठगों ने सुभाष त्यागी से ऑनलाइन सरिया बेचने के नाम पर 19.90 लाख रुपये ठग लिए थे। शुभाष त्यागी ने साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया था। मामले की जांच में जुटी टीम ने कोलकाता से ठगी करने वाले गिरोह के रोहित साव निवासी डॉ. जीएस बोस रोड तिलजाला पश्चिमी बंगाल को गिरफ्तार किया है। टीम ने उससे ठगी में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया है।

 

फर्जी वेबसाइट बनाकर करते थे लोगों के साथ ठगी

एडीसीपी ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने बताया कि उन्होंने टीएमटी सरिया सप्लायर के नाम से वेबसाइट बनाई हुई थी। इस वेबसाइट को वह गूगल पर विज्ञापन चलवाकर प्राथमिकता पर रखते थे। अगर कोई सरिया खरीदने के लिए कंपनी को गूगल पर सर्च करता था तो यह वेबसाइट दिखाई देती थी। इसके बाद पीडि़त वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर कॉल करता था, लेकिन ठग कॉल नहीं उठाते थे और वर्चुअल नंबर से बात करते थे। सरिया का ऑर्डर लेने के बाद पीडि़त को जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड कंपनी का फर्जी बिल बनाकर पीडि़त को भेजते और ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहते थे। नामी कंपनी का बिल देखकर पीडि़त को विश्वास हो जाता था और वह ठगी का शिकार हो जाता था। पीडि़त सुभाष त्यागी के साथ भी इसी तरह ठगी की गई थी। शुभाष त्यागी के दो लाख रुपये रिकवर कर लिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय